1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. 'जूता उतारकर मारूंगा'- पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने स्पीकर को कहा

'जूता उतारकर मारूंगा'- पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने स्पीकर को कहा

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के स्थगित किए जाने के बाद पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भी PML-N के नेता शाहिद खाकान अब्बासी की भाषा की निंदा की है। उन्होंने कहा, "दुर्भाग्य से, शाहिद खाकान अब्बासी जैसे लोगों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पद संभाला है।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 21, 2021 8:17 IST
pakistan former PM Shahid Khaqan Abbasi says to speaker I will remove my shoe and hit you with it 'ज- India TV Hindi
Image Source : ANI (FILE) 'जूता उतारकर मारूंगा'- पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने स्पीकर को कहा

इस्लामाबाद. पाकिस्तान से आए दिन अजीबोगरीब खबरें सामने आती रहती है। अब ताजा मामला पाकिस्तान की नेशनल असेंबली का है, जहां पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी ने सारी हदें पार करते हुए स्पीकर को 'जूता उतारकर मारने' की धमकी दे डाली। दोनों के बीच नेशनल असेंबली के निचले सदन में शब्दों की जमकर गर्मा-गर्मी देखने को मिली, लेकिन बहस के दौरान पाकिस्तान के पूर्व पीएम अब्बासी द्वारा बोले गए  'जूता उतारकर मारने' वाले शब्द किसी भी सदस्य को रास नहीं आए।

दरअसल पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में मंगलवार को पैगंबर मोहम्मद से जुड़े विषय पर बहस चल रही थी। ये बहस कोई हल न निकलने की दिशा में शुक्रवार तक के लिए कैंसिल कर दी गई है। पाकिस्ता की संसद में प्राइवेट मेंबर प्रस्ताव PTI MNA के अमजद अलाी खान द्वारा पेश किया गया था। इसके अलावा एक प्रस्ताव अलग से पेश किया गया था, जिसमें पाकिस्तान से फ्रांसीसी राजदूत को निष्कासित किया जाए या नहीं, इस पर बहस के लिए एक समिति के गठन का आह्वान किया था। इस प्रस्ताव को सभी ने एकमत से स्वीकार किया।

प्रस्ताव को स्वीकार किए जाने की स्पीकर की घोषणा के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी गुस्से में निचले सदन के स्पीकर के मंच के समीप पहुंचे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि अब्बसी को गुस्सा किस वजह से आया। मंच की तरफ बढ़ते हुए पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को कह रहे थे, "आप इसे [...] विवादास्पद बना रहे हैं। क्या आपको कोई शर्म नहीं है?"

इसके बाद स्पीकर ने उनसे अपनी भाषा पर कंट्रोल करने को कहा। उन्होंने कहा, "आप हमेशा इस तरह का व्यवहार करते हैं।"

जिसके बाद अब्बासी औऱ ज्यादा भड़क गए, उन्होंने लौट कर कहा, "मैं अपना जूता उतारकर तुम्हें मारूंगा।"

इसके बाद स्पीकर ने कहा, "मैं भी यहीं करूंगा, अपनी सीमाओं को पार न करें। कृपया अपनी सीट पर लौटें और वहां बोलें।"

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के स्थगित किए जाने के बाद पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भी PML-N के नेता शाहिद खाकान अब्बासी की भाषा की निंदा की है। उन्होंने कहा, "दुर्भाग्य से, शाहिद खाकान अब्बासी जैसे लोगों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पद संभाला है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X