1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बाजवा फिर इमरान पर भारी? नए ISI चीफ की नियुक्ति पर पाकिस्तान में मचा कोहराम

बाजवा फिर इमरान पर भारी? नए ISI चीफ की नियुक्ति पर पाकिस्तान में मचा कोहराम

पाकिस्तानी सेना ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम को खुफिया एजेंसी का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है। हालांकि, प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यालय ने अंजुम की नियुक्ति की अधिसूचना जारी नहीं की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 14, 2021 14:08 IST
bajwa and imran khan- India TV Hindi
Image Source : PTI बाजवा फिर इमरान पर भारी? नए ISI चीफ की नियुक्ति पर पाकिस्तान में मचा कोहराम

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के नए प्रमुख की नियुक्ति को लेकर इस समय पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कल ट्वीट कर जानकारी दी थी कि आईएसआई महानिदेशक की नियुक्ति पर सरकार और सैन्य नेतृत्व के बीच विमर्श पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा, ‘‘नए आईएसआई महानिदेशक की नियुक्ति पर प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख के बीच विमर्श पूरा हो चुका है और नई नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है।’’

बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि आईएसआई चीफ फैज हमीद को हटाने और उनकी जगह नदीम अहमद अंजुम को नया प्रमुख बनाने का ऐलान किया था। हालांकि, जनरल कमर जावेद बाजवा के नेतृत्व वाली सेना की ओर से यह घोषणा होने के बावजूद पीएम इमरान खान ने नदीम अंजुम को आईएसआई चीफ बनाने का फैसला नहीं लिया। प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यालय ने अंजुम की नियुक्ति की अधिसूचना जारी नहीं की है जिससे सरकार और सेना के बीच इस नियुक्ति को लेकर मतभेद होने की बात कही जा रही है। कानून के अनुसार, सेना प्रमुख से विमर्श के बाद आईएसआई प्रमुख की नियुक्ति का कानूनी अधिकार प्रधानमंत्री के पास है।

पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को कहा कि खुफिया एजेंसी आईएसआई के नए प्रमुख की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। सरकार की यह टिप्पणी इन खबरों के बीच आई है कि नए आईएसआई प्रमुख की नियुक्ति के मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच मतभेद हैं।

वहीं, फवाद चौधरी ने इस मुद्दे पर सरकार और सेना प्रमुख के बीच मतभेदों की खबरों को कमतर करने की कोशिश की तथा कहा, ‘‘असैन्य-सैन्य नेतृत्व ने एक बार फिर साबित किया है कि देश की स्थिरता, अखंडता और प्रगति के लिए सभी संस्थान एकजुट हैं।’’

Click Mania
bigg boss 15