Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने सभी प्रतिबंधित संगठनों की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया

मंत्रालय ने सभी प्रांतीय सरकारों को प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ 'कार्रवाई तेज' करने का निर्देश दिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 05, 2019 12:16 IST
पाकिस्तान ने सभी प्रतिबंधित संगठनों की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया- India TV Hindi
पाकिस्तान ने सभी प्रतिबंधित संगठनों की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा निर्दिष्ट सभी प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े लोगों और इकाईयों के खिलाफ प्रतिबंधों के कार्यान्वयन के लिए प्रक्रिया को कारगर बनाने का आदेश जारी किया है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (जब्ती) आदेश, 2019 को पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) अधिनियम, 1948 के प्रावधानों के अनुसार जारी किया गया है। 

Related Stories

इस आदेश की व्याख्या करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि इसका मतलब है कि सरकार ने देश में चल रहे सभी अवैध संगठनों पर नियंत्रण कर लिया है। प्रवक्ता ने 'डॉन' को बताया, "अब से सभी (प्रतिबंधित) संगठनों की सभी प्रकार की संपत्ति सरकार के नियंत्रण में रहेगी।"

उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे संगठनों की दान शाखाएं और एंबुलेंस को भी जब्त करेगी। फैसल ने कहा, "इस आदेश का उद्देश्य नामित व्यक्तियों और संस्थाओं के खिलाफ सुरक्षा परिषद प्रतिबंधों के कार्यान्वयन की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करना है।" 

इसके अलावा, सोमवार को राष्ट्रीय कार्य योजना (एनएपी) के कार्यान्वयन पर चर्चा करने के लिए गृह मंत्रालय में एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई थी। 

मंत्रालय ने सभी प्रांतीय सरकारों को प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ 'कार्रवाई तेज' करने का निर्देश दिया है। 'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटनाक्रम देश में चरमपंथी और आतंकवादी संगठनों के खिलाफ सरकार द्वारा निर्णायक कार्रवाई शुरू किए जाने की रिपोर्ट सामने आने के एक दिन बाद सामने आया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement