1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में भीड़ ने किया गणेश मंदिर पर हमला, मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया

पाकिस्तान में भीड़ ने किया गणेश मंदिर पर हमला, मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक बार फिर मंदिरों को निशाना बनाकर मूर्तियों में तोड़फोड़ की गई है। हमले के दौरान मंदिर के कुछ हिस्सों में आग लगा दी गई और मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 05, 2021 7:30 IST
पाकिस्तान में भीड़ ने किया गणेश मंदिर पर हमला, मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पाकिस्तान में भीड़ ने किया गणेश मंदिर पर हमला, मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक बार फिर मंदिरों को निशाना बनाकर मूर्तियों में तोड़फोड़ की गई है। हमले के दौरान मंदिर के कुछ हिस्सों में आग लगा दी गई और मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। यह हमला लाहौर से करीब 590 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले के भोंग शहर में गणेश मंदिर पर हुआ। बुधवार को सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद डॉ रमेश कुमार वंकवानी ने अपने ट्विटर वॉल पर मंदिर हमले के वीडियो पोस्ट किए और स्थानीय प्रशासन से यह अनुरोध किया कि वे आगजनी और तोड़फोड़ रोकने के लिए घटनास्थल पर पहुंचें।

उन्होंने कहा कि हालात तनावपूर्म हैं और स्थानीय पुलिस की लापरवाही बेहद शर्मनाक है। उन्होंने चीफ जस्टिस से कार्रवाई का अनुरोध करते हुए ट्वीट किया।  डॉ वंकवानी ने आगे कहा, 'भोंग में हिंदू मंदिर पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। मैं उच्च अधिकारियों के संपर्क में हूं। अभी स्थिति बहुत गंभीर है।" उन्होंने कहा, "मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध है कि कृपया कार्रवाई करें। धार्मिक सद्भाव समय की जरूरत है।'

 जिला पुलिस अधिकारी रहीम यार खान असद सरफराज के अनुसार, पुलिस ने हालात को नियंत्रित कर लिया है और भीड़ को तितर-बितर करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने कहा, 'रेंजरों को बुलाया गया है और हिंदू मंदिर के आसपास तैनात किया गया है।'  उन्होंने बताया कि इलाके में करीब 100 हिंदू परिवार रह रहे हैं और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को वहां तैनात किया गया है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

 सरफराज ने कहा, 'हमारी पहली प्राथमिकता कानून व्यवस्था बहाल करना और अल्पसंख्यक समुदाय को सुरक्षा प्रदान करना है।' एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि मंदिर को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा, 'हमलावर लाठी, पत्थर और ईंट ले जा रहे थे। उन्होंने धार्मिक नारे लगाते हुए देवताओं को तोड़ा,' उन्होंने कहा, मंदिर का एक हिस्सा जला दिया गया है। 

Click Mania