Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में वैन नदी में गिरी, 17 यात्रियों की मौत

पुलिस ने बताया कि यह निजी वैन एक परिवार ने किराये पर ली थी। इसमें चालक सहित 17 लोग थे। नदी में गिरने के बाद वैन डूब गई और हादसे में 17 लोग मारे गए।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 08, 2021 11:33 IST
Pakistan News 17 dies as passenger van falls into river from mountain पाकिस्तान में वैन नदी में गिरी- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान में वैन नदी में गिरी, 17 यात्रियों की मौत

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पहाड़ी इलाके खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में यात्रियों को ले कर जा रही एक वैन नदी में जा गिरी जिससे कम से कम 17 यात्रियों की मौत हो गई। डॉन अखबार की खबर में यह जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि वैन चिलास शहर से रावलपिंडी जा रही थी। लेकिन कोहिस्तान जिले के पानिबा इलाके में एक घुमावदार मोड़ पर चालक नियंत्रण खो बैठा जिससे यह वैन सिंधु नदी में जा गिरी।

पुलिस ने बताया कि यह निजी वैन एक परिवार ने किराये पर ली थी। इसमें चालक सहित 17 लोग थे। नदी में गिरने के बाद वैन डूब गई और हादसे में 17 लोग मारे गए। पुलिस के अनुसार, बचाव दल ने लापता यात्रियों को खोजने का प्रयास किया लेकिन लगातार बारिश और नदी गहरी होने की वजह से वे नाकाम रहे। 

कल सिंध में रेल हादसे में 51 की मौत

पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में सोमवार सुबह एक एक्सप्रेस ट्रेन दूसरी ट्रेन के पटरी से उतरे हुए डिब्बों से टकरा गई जिससे 51 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गये। देश में हाल के वर्षों में हुई भयानक रेल दुर्घटनाओं में से एक इस दुर्घटना के बाद अधिकारियों ने चुनौतीपूर्ण बचाव एवं राहत कार्य में मदद के लिए सेना और अर्द्धसैनिक बलों को बुलाया।

पाकिस्तान रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि कराची से सरगोधा जा रही ‘मिल्लत एक्सप्रेस’ पटरी से उतर गई और सामने वाली पटरियों पर गिर गई जिससे रावलपिंडी से कराची आ रही ‘सर सैयद एक्सप्रेस’ उससे टकरा गई। टक्कर के कारण मिल्लत एक्सप्रेस की बोगियां पलट गईं। यह हादसा सिंध के घोटकी जिले के ढरकी शहर के निकट हुआ।

ट्रेन दुर्घटना के बाद घोटकी, ढरकी, ओबारो और मीरपुर माथेलो के अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई। घायलों को यहीं के अस्पतालों में ले जाया गया। एआरवाई न्यूज ने घोटकी के उपायुक्त उस्मान अब्दुल्ला के हवाले से बताया कि हादसे में रेलवे के कुछ अधिकारियों समेत 51 लोग मारे गए तथा 100 से अधिक लोग घायल हो गए। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement