Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आलोचना के बाद इमरान ने दिए आदेश, कहा- मरियम नवाज को अस्पताल में पिता के साथ रखा जाए

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मरियम नवाज को उनके पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ लाहौर के एक प्रमुख अस्पताल में रखने के लिए निर्देश जारी किए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 25, 2019 14:51 IST
Pakistan PM Imran Khan issues orders to keep Maryam Nawaz with father Nawaz Sharif in hospital- India TV Hindi
Pakistan PM Imran Khan issues orders to keep Maryam Nawaz with father Nawaz Sharif in hospital | Facebook

लाहौर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मरियम नवाज को उनके पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ लाहौर के एक प्रमुख अस्पताल में रखने के लिए निर्देश जारी किए हैं। पाकिस्तानी मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरियम को वापस जेल भेजने पर संघीय सरकार की आलोचना होने के बाद खान ने यह आदेश जारी किया है। नवाज शरीफ की तबियत बिगड़ने पर कोट लखपत जेल से उनसे मिलने आई मरियम के खुद भी बीमार पड़ जाने के बाद उन्हें बुधवार को लाहौर के सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

मरियम (45) को VVIP-2 वार्ड में भर्ती कराया गया जबकि उनके पिता VVIP-1 वार्ड में भर्ती थे। कुछ जांच के बाद मरियम को वापस जेल भेज दिया गया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम को पिछले महीने जवाबदेही अदालत ने धनशोधन के एक मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। बुधवार को उनकी हिरासत की अवधि को 2 और दिन के लिए बढ़ा दिया गया था। पंजाब के गवर्नर मोहम्मद सरवार ने गुरुवार को कहा कि खान ने मरियम और शरीफ की सेहत पर जानकारी मांगी थी। 

Pakistan PM Imran Khan issues orders to keep Maryam Nawaz with father Nawaz Sharif in hospital | AP

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज | AP

खबरों के मुताबिक, इमरान खान ने मरियम को शरीफ के साथ अस्पताल में रखने के लिए कानूनी जरूरतों को पूर करने के निर्देश जारी किए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, खान ने पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बजदार से भी बात की और मरियम को उनके पिता के साथ अस्पताल में रखने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इससे पहले PML-N प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि मरियम को जब वापस जेल भेजा गया तब उनका बल्ड प्रेशर बढ़ा हुआ था और हार्ट रेट सामान्य नहीं था। औरंजगेब ने कहा कि मरियम को इस तरह जेल वापस भेजना शरीफ को दिमागी तौर पर परेशान करने की एक और कोशिश है। 

नवाज शरीफ का, प्लेटलेट घट जाने की समस्या की वजह से इलाज चल रहा है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, शरीफ (69) की प्लेटलेट्स सोमवार को काफी ज्यादा घट गईं और उनकी हालत गंभीर हो गई। उन्हें कोट लखपत जेल से लाहौर के सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement