1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. Coronavirus: पाकिस्तान में तबलीगी जमात ने मान ली सरकार की बात, गतिविधियों पर लगाई रोक

Coronavirus: पाकिस्तान में तबलीगी जमात ने मान ली सरकार की बात, गतिविधियों पर लगाई रोक

पाकिस्तान के लाहौर के पास रायविंड स्थित तबलीग के मुख्यालय में 14 और जमातियों में कोरोना वायरस के होने की पुष्टि बुधवार को हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2020 11:14 IST
Pakistan, Tablighi Jamaat, Tablighi Jamaat Pakistan, Coronavirus Positive- India TV Hindi
Pakistan Tablighi Jamaat halts operations, 14 more test coronavirus positive | AP Representational

लाहौर: पाकिस्तान के कई हिस्सों में अपने सदस्यों के कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार होने और दूसरों को इससे संक्रमित करने के बाद अब तबलीगी जमात के नेतृत्व ने सरकार की बात मानते हुए अपनी सभी गतिविधियों को बंद करने का ऐलान किया है। अब धर्म प्रचार में निकले सभी तबलीगी समूहों को जमात के केंद्रों (मरकज) पर लौटने के लिए कहा गया है। यह लौटते दस्ते भी स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए बड़ी चिता की वजह हैं। इन सभी लोगों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है।

मरकज में अब तक 41 कोरोना पॉजिटिव

इस बीच, लाहौर के पास रायविंड स्थित तबलीग के मुख्यालय में 14 और जमातियों में कोरोना वायरस के होने की पुष्टि बुधवार को हुई। इन्हें मिलाकर अब तक मरकज के 41 जमातियों को कोरोना वायरस की बीमारी हो चुकी है। पंजाब सरकार के आग्रह पर रायविंड स्थित तबलीग के मुख्यालय में संस्था की केंद्रीय शूरा (सर्वोच्च परिषद) की बैठक हुई। इसमें जमात की सभी गतिविधियों को देश भर में रोकने का फैसला किया गया। शूरा ने जमात के लोगों से कहा है कि वे जिस जगह पर हैं, वहीं पर रहें, कहीं आने-जाने की कोशिश न करें और सरकारी अधिकारियों के साथ सहयोग करें।

मसकजों में लौटने लगे हैं जमात के लोग
शूरा के इस फैसले के बाद देश भर में फैले जमात के समूह अब इलाके के मरकजों में लौटने लगे हैं। पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि लौट रहे सभी समूहों को अलग-अलग आइसोलेशन में रखा जाएगा और डॉक्टर इन्हें लेकर अपनी जिम्मेदारियां निभाएंगे। पाकिस्तान में कोरोना का सर्वाधिक प्रकोप पंजाब में देखने को मिल रहा है। यहां देश में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। प्रांत में अब तक इसके कारण 9 लोगों की मौत हो चुकी है और सात सौ से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X