1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तबलीगियों की गंदी हरकत, अस्पताल में अधनंगे, अश्लील गाने गाकर मांगते नर्सों से बीड़ी-तंबाकू, FIR दर्ज

तबलीगियों की गंदी हरकत, अस्पताल में अधनंगे, अश्लील गाने गाकर मांगते नर्सों से बीड़ी-तंबाकू, FIR दर्ज

एक तरफ डॉक्टर और नर्स के साथ तमाम हेल्थ वर्कर्स कोरोना मरीजों की जान बचा रहे हैं। दूसरी तरफ तबलीगी जमात के कोरोना संदिग्ध जाहलिपने पर उतर आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2020 8:17 IST
तबलीगियों की गंदी हरकत, अस्पताल में अधनंगे, अश्लील गाने गाकर मांगते नर्सों से बीड़ी-तंबाकू, FIR दर्ज- India TV Hindi
तबलीगियों की गंदी हरकत, अस्पताल में अधनंगे, अश्लील गाने गाकर मांगते नर्सों से बीड़ी-तंबाकू, FIR दर्ज

नई दिल्ली: एक तरफ डॉक्टर और नर्स के साथ तमाम हेल्थ वर्कर्स कोरोना मरीजों की जान बचा रहे हैं। दूसरी तरफ तबलीगी जमात के कोरोना संदिग्ध जाहलिपने पर उतर आए हैं। गाजियाबाद के एमएमजी में भर्ती जमाती लगातार अस्पताल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं। इतना ही नहीं, ये लोग नर्सों के सामने अधनंगी हालत में ही घूमना शुरू कर देते हैं। इतना ही नहीं वार्ड में मौजूद नसिर्ंग स्टाफ के साथ हदें पार करते हुए अश्लील गाने तक गाने से बाज नहीं आ रहे हैं। 

ऐसे 6 जमाती मरीजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कोतवाली गाजियाबाद में अपराध संख्या 288/20 आईपीसी की धारा 354, 294, 509, 269, 270 और 271 के अंतर्गत उनकते खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अस्पताल की नर्सों ने जिला अस्पताल के सीएमएस से इन मरीजों की शिकायत की, जिसके बाद ये एक्शन लिया गया। वहीं उन तबलीगी जमात से ताल्लुक रखने वाले मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

बात महिला स्टाफ तक ही सीमित नहीं रही। इन जमातियों (दिल्ली की निजामुद्दीन बस्ती स्थित मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय से लौटकर कोरोना संदिग्ध हुए) ने बेहूदगी की तमाम हदें तब पार कर दीं जब, वार्ड में मौजूद स्टाफ से यह लोग मादक पदार्थों मसलन तम्बाकू, बीड़ी सिगरेट तक की मांग करने लगे। इनकी हरकतों से चंद घंटों में ही आजिज आये स्टाफ ने, मामला जिला चिकित्सालय प्रमुख के संज्ञान में दिया।

बता दें कि शुरुआत से ही तबलीगी जमात के कोरोना संदिग्ध स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग करने की बजाय उनसे बदसलूकी कर रहे हैं। बुधवार को जब इन्हें दिल्ली में पुलिस और सरकार ने घेरा तो, वहां बसों में बैठते वक्त इनमें से कई ने पुलिस-सरकारी कर्मचारियों के ऊपर थूका। दिल्ली में स्वास्थ्यकर्मियों के ऊपर थूकने और आइसोलेशन सेंटर में जानबूझकर हंगामा खड़ा करने का मामला सामने आ चुका है। वहीं, बिहार में तबलीगी जमात के लोगों की तलाश को गई टीम पर हमला भी किया गया।

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम के बाद देश में कोरोना के हजारों मामले सामने आने की आशंका जताई जा रही है। इसमें से अभी तक लगभग 400 कोरोना संक्रमित लोग पाए जा चुके हैं। निजामुद्दीन मरकज से 2 से 3 हजार लोगों को निकाला जा चुका है। कई राज्यों में फैले जमात के लोगों को अलग-अलग राज्यों के अस्पतालों में ही ऐडमिट किया जा रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X