Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दूसरी बार हुआ कोरोना वायरस का टेस्ट, रिपोर्ट आई निगेटिव

अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़ों के बीच एक अच्छी खबर आई है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर कोरोना वायरस से निगेटिव पाए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2020 8:06 IST
Donald trump- India TV Hindi
Image Source : AP Donald trump

अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़ों के बीच एक अच्छी खबर आई है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर कोरोना वायरस से निगेटिव पाए गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने स्वास्थ्य की घोषणा की। इससे पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति का व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस टेस्ट किया गया था। उनका यह भी टेस्ट निगेटिव आया था। बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है यहां यह घातक वायरस 6000 लोगों की जान ले चुका है। वहीं पिछले 24 घंटों में 1100 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि व्हाइट हाउस में आज मेरा एक और कोरोना वायरस टेस्ट हुआ था। जिसमें बताया गया है कि राष्ट्रपति ट्रंप का कोविड—19 टेस्ट निगेटिव आया है। बताया जा रहा है कि इस बार ट्रंप का रैपिड टेस्ट किया गया था। ट्रंप ने बताया कि इसमें मात्र 15 मिनट का वक्त लगा। ट्रंप ने कहा कि मुझे उत्सुक्ता थी कि यह टेस्ट कैसे होता है। यह वाकई बेहद आसान था। 

न्यूयॉर्क की हालत सबसे खराब

कोरोना वायरस से जुड़ा डाटा प्रदान करने वाली वेबसाइट वर्डोमीटर के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए लोगों की संख्या 2 लाख 44 हजार के भी पार पहुंच गई है। इसमें से 2 लाख 28 हजार मामले एक्टिव हैं। 5421 लोग की हालत गंभीर बनी हुई है। हालांकि अमेरिका में 10,403 लोग ठीक होकर घर भी जा चुके हैं। देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित न्यूयॉर्क शहर है। यहां पर कोरोना वायरस के 93,053 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 2538 लोगों की मौत हो चुकी है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement