1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली AIIMS का डॉक्टर और गर्भवती पत्नी कोरोना पॉजिटिव, पिछले दिनों गए थे फेयरवेल पार्टी में

दिल्ली AIIMS का डॉक्टर और गर्भवती पत्नी कोरोना पॉजिटिव, पिछले दिनों गए थे फेयरवेल पार्टी में

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एक डॉक्टर कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2020 7:40 IST
दिल्ली AIIMS का डॉक्टर और गर्भवती पत्नी कोरोना पॉजिटिव, पिछले दिनों गए थे फेयरवेल पार्टी में- India TV Hindi
दिल्ली AIIMS का डॉक्टर और गर्भवती पत्नी कोरोना पॉजिटिव, पिछले दिनों गए थे फेयरवेल पार्टी में

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एक डॉक्टर कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए गए स्वास्थ्य अधिकारी फिजियोलॉजी विभाग में रेजिडेंट डॉक्टर हैं। डॉक्टर की नौ महीने की गर्भवती पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। डॉक्टर की गर्भवती पत्नी खुद भी एम्स की इमरजेंसी में तैनात एक डॉक्टर है। 

एम्स में कार्यरत महिला डॉक्टर व उनके पति दोनों को ही अब आइसोलेशन में रखा गया है। यहां विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा उनका उपचार किया जा रहा है। 9 माह की गर्भवती डॉक्टर की डिलिवरी एम्स अस्पताल में ही होगी।एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, "कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए डॉक्टर को आगे की जांच और कई अन्य टेस्ट के लिए एक निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है।"

इसके अलावा ऐसे सभी व्यक्तियों की भी पहचान की जा रही है जो इस दौरान पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर के संपर्क में आए थे। जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस से ग्रस्त पाए गए डॉक्टर ने पिछले दिनों एक फेयरवेल पार्टी में गए थे जहां आठ अन्य डॉक्टरों से उनका संपर्क हुआ था।

कोरोना वायरस ने अभी तक आठ डॉक्टरों को अपनी चपेट में लिया है। बुधवार को दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान की एक डॉक्टर में कोविड-19 वायरस की पुष्टि होने के बाद सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

सफदरजंग अस्पताल के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए दोनों डॉक्टरों में एक पुरुष डॉक्टर है जो कोरोना यूनिट में तैनात है और एक महिला डॉक्टर है जो पीजी की तीसरी साल की बायोकेमिस्ट्री विभाग की छात्रा है। अधिकारियों के अनुसार उसने विदेश की यात्रा की है।

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान को एक डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद सैनेटाइजेशन के लिए एक दिन के लिए बंद कर दिया गया था। कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई डॉक्टर इसी संस्थान में काम करती है। इसके अलावा उत्तर पूर्वी दिल्ली स्थित दो अलग-अलग मोहल्ला क्लीनिक के दो डॉक्टर भी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

बता दें कि निजामुद्दीन मकरज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम की वजह से दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों जोरदार बढ़ोत्तरी हुई है। दिल्ली में गुरुवार शाम तक कोरोना वायरस के मामलों का कुल आंकड़ा बढ़कर 293 हो गया है जिसमें 182 मामले अकेले तबलीगी जमात के कार्यक्रम में आए लोगों के ही हैं। 

दिल्ली में इस वायरस के कारण मरने वीलों की संख्या भी 4 पहुंच चुकी है जिनमें से 2 मरकज़ निज़ामुद्दीन से हैं। सरकार ने वीजा शर्तों का उल्लंघन कर तबलीगी जमात की गतिविधियों में शामिल होने के कारण बृहस्पतिवार को 960 विदेशियों के नाम काली सूची में डाल दिए और उनके वीजा को भी रद्द कर दिया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X