Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बोइंग की कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक छंटनी योजना, आर्थिक संकट के बाद फैसला

बोइंग की कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक छंटनी योजना, आर्थिक संकट के बाद फैसला

737 मैक्स संकट के बाद कोरोना की वजह से कंपनी की आर्थिक हालत बिगड़ी

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 02, 2020 23:38 IST
Boeing- India TV Paisa

Boeing

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के बीच बोइंग ने अपने कर्मचारियों के लिये स्वैच्छिक छंटनी कार्यक्रम पेश किया है। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि उसे कर्मचारियों के लिए कोई और कार्यक्रम लाने की जरूरत नहीं होगी। बोइंग ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जबकि कोरोना वायरस संकट की वजह से सेक्टर की हालत काफी खराब है। बोइंग के मुख्य कार्यकारी डेविड कलहाउन ने इस कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि महामारी की वजह से उद्योग के समक्ष आए संकट के मद्देनजर यह जरूरी था।

उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि हम अपनी नई वास्तविकता से तालमेल बैठाएं। कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुए संकट के पहले ही 737 मैक्स संकट के कारण बोइंग की वित्तीय सेहत काफी खराब थी। दो बड़ी दुर्घटनाओं के बाद 737 मैक्स विमान एक साल से भी अधिक समय जमीन पर खड़े हैं। कोविड-19 के बाद बोइंग की स्थिति और खराब हो गई है। इसके चलते ज्यादातर वाणिज्यिक एयरलाइनों की उड़ानें बंद हैं। कलहाउन ने कहा कि जब दुनिया इस महामारी से उबरेगी तो वाणिज्यिक बाजार और हमारे ग्राहकों की जरूरत के उत्पाद और सेवाएं भिन्न होंगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद उद्योग के अनुसार हमें मांग और आपूर्ति में संतुलन बैठाना होगा। हम इस कार्यक्रम के बारे में तीन से चार सप्ताह में और अतिरिक्त जानकारी देंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement