Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के मंत्री फैयाज उल हसन चौहान ने माना, ‘जिंदा है जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर’

पाकिस्तान के पंजाब से मंत्री फैयाज उल हसन चौहान ने सोशल मीडिया पर चल रही उन अटकलों को गलत ठहराया, जिनमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के मरने की बातें कही जा रही थीं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 04, 2019 18:25 IST
Pakistani Minister Fayyaz ul Hassan Chohan said Maulana...- India TV Hindi
Pakistani Minister Fayyaz ul Hassan Chohan said Maulana Masood Azhar is alive

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पंजाब से मंत्री फैयाज उल हसन चौहान ने सोशल मीडिया पर चल रही उन अटकलों को गलत ठहराया, जिनमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के मरने की बातें कही जा रही थीं। फैयाज उल हसन चौहान ने कहा कि “वो जिंदा है, मौलाना मसूद अजहर जिंदा है, हमारे पास उसकी मौत से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है।” इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया की एक खबर में अजहर के परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से भी कहा गया था कि जिन मीडिया रिपोर्टों में जैश-ए-मोहम्मद के नेता के मारे जाने का दावा किया गया है, वे झूठी हैं।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बहावलपुर के रहने वाले अजहर ने 2000 में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन बनाया था। साल 1999 में तत्कालीन राजग सरकार ने इंडियन एयरलाइन्स के अपहृत विमान IC-814 को छुड़ाने के बदलने अजहर को छोड़ दिया था। 50 साल के अजहर पर 2001 के संसद हमले की साजिश रचने का, जम्मू कश्मीर विधानसभा पर आत्मघाती हमले और पठानकोट वायु सेना केंद्र और पुलवामा आतंकी हमले की साजिश रचने का आरोप हैं।

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में CRPF के 40 जवानों के शहीद होने के बाद वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकी शिविरों को निशाना बनाया था। सरकार ने आतंकी शिविरों को तबाह करने का दावा करते हुए बड़ी सफलता मिलने की बात कही थी।

उधर, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जैश प्रमुख अजहर पाकिस्तान में है और उसकी सेहत बहुत खराब है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि अगर भारत ठोस सबूत पेश करे तो पाक सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। कुरैशी ने कहा था, ‘वह मेरी जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में है। वह इतना बीमार है कि अपने घर से नहीं निकल सकता।’

(इनपुट- भाषा और ANI)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement