Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में आंशिक रूप से पैसेंजर ट्रेन सेवा जल्द होगी बहाल

कर्मचारियों और यात्रियों को विशेष ट्रेन संचालन के दौरान सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। किसी भी तरह की कोताही बरतने पर रेलवे नियमों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2020 19:20 IST
Pakistan Train- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Pakistani Train

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के रेल मंत्रालय ने कोरोनावायरस महामारी के बीच सभी चार प्रांतों में ट्रेन संचालन को आंशिक रूप से फिर से शुरू करने की रणनीति को अंतिम रूप दे दिया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने गुरुवार को सूत्रों के हवाले से बताया, "रणनीति के अनुसार ट्रेन परिचालन सभी चार प्रांतों में आंशिक रूप से फिर से शुरू होगा। प्रधानमंत्री के अनुमोदन के बाद 25 अप्रैल से 24 ट्रेनें अप और डाउन परिचालन के लिए काम करना शुरू कर देंगी।"

इस दौरान कर्मचारियों और यात्रियों को विशेष ट्रेन संचालन के दौरान सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। किसी भी तरह की कोताही बरतने पर रेलवे नियमों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों ने कहा कि आरक्षण कार्यालय लॉकडाउन खुलने के बाद भी बंद रह सकते हैं, इसलिए यात्रियों को केवल ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से टिकट खरीदना होगा।

एक ट्रेन की 60 प्रतिशत सीट आरक्षित (बुक) हो जाने के बाद उस ट्रेन के लिए बुकिंग बंद कर दी जाएगी, ताकि सामाजिक दूरी बनी रहे। यह नियम कोरोनावायरस से बचाव के लिए मंत्रालय के उपायों में निहित हैं। इसके अलावा ट्रेन के प्रस्थान के 24 घंटों के अंदर विशेष ट्रेनों की बुकिंग को भी निलंबित कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 6,500 के आंकड़े को पार कर गई। वहीं प्रधानमंत्री इमरान खान ने ‘‘गैरजिम्मेदाराना रवैया’’ अपनाने और बीमारी को रोकने के लिए सरकार के प्रयासों के बारे में उच्चतम न्यायालय को जानकारी देने में विफल रहने के लिए अपने स्वास्थ्य सलाहकार को फटकार लगाई है। 

Input- Ians/bhasha

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement