Sunday, April 28, 2024
Advertisement

VIDEO: PoK में पाकिस्तानी आर्मी और सरकार के खिलाफ लगे आज़ादी के नारे

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(PoK) में पाकिस्तान सरकार का विरोध तेज हो गया है। इस इलाके के लोगों ने पाकिस्तान के अत्याचार के खिलाफ अपनी आवाज को और बुलंदी देते हुए बड़े स्तर पर आंदोलन शुरू कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 02, 2017 16:10 IST
ANI Image- India TV Hindi
ANI Image

हजिरा: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(PoK) में पाकिस्तान सरकार का विरोध तेज हो गया है। इस इलाके के लोगों ने पाकिस्तान के अत्याचार के खिलाफ अपनी आवाज को और बुलंदी देते हुए बड़े स्तर पर आंदोलन शुरू कर दिया है। यहां के लोगों ने पाकिस्तनी राजनैतिक दलों और वहां की आर्मी के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत की है। PoK में पाकिस्तानी आर्मी और नवाज शरीफ सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हो रही है।

इन आंदोलनों में शामिल पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के बड़े नेता लियाकत हयात खान ने पाकिस्तानी आर्मी को निशाना बनाते हुए जमकर आजादी के नारे लगाए। उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बताना चाहते हैं कि वे हमारे इलाके में आतंकवादियों को भेजना बंद करें। खान ने कहा कि अब पाकिस्तानी जुल्म की इंतेहा हो चुकी है और अब पाकिस्तानी आंतकियों को निकाल फेंकने में देर नहीं की जाएगी।

आंदोलनकारियों ने PoK के हजीरा में पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इससे पहले भी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पाकिस्तानी सरकार और वहां की आर्मी के खिलाफ आंदोलन होते रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाले समय में आंदोलनों और विरोध-प्रदर्शनों में और भी तेजी आ सकती है। आपको बता दें कि PoK में पाकिस्तान के कई आतंकी संगठन अपने आतंकियों को ट्रेनिंग देते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement