1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. गाजा पट्टी से इजराइल पर दागे गए 5 रॉकेट, इजराइली टैंकों ने दिया जवाब

गाजा पट्टी से इजराइल पर दागे गए 5 रॉकेट, इजराइली टैंकों ने दिया जवाब

गाजा पट्टी से इजराइल पर पांच रॉकेट दागे गए, जिसके बाद इजराइली टैंकों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमास सैन्य चौकियों को निशाना बनाया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2019 11:59 IST
Rockets hit Israel from Gaza Strip- India TV Hindi
Rockets hit Israel from Gaza Strip

येरूशलम: गाजा पट्टी से इजराइल पर पांच रॉकेट दागे गए, जिसके बाद इजराइली टैंकों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमास सैन्य चौकियों को निशाना बनाया। सेना ने एक बयान में बताया कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ। इजराइल और गाजा पट्टी के बीच सीमा पर प्रदर्शन समाप्त होने के कुछ घंटों बाद ये रॉकेट दागे गए जिसके बाद इजराइल ने जवाबी कार्रवाई की।

सीमा पर प्रदर्शन के दौरान संघर्ष भी हुआ जिसमें चार फलस्तीनियों की मौत हो गई। लोग यहां हुए प्रदर्शनों के एक साल पूरा होने के अवसर पर रविवार को सीमा पर एकत्र हुए थे। ऐसा संदेह था कि इस दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा हो सकती है। इजराइल डिफेंस फोर्सेस के ट्वीटर हैंडल पर वहां हुई हिंसा का वीडियो पोस्ट किया गया है।

हालांकि, गाजा सिटी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजराइल की ओर से हुई गोलीबारी में फलस्तीन के चार लोगों की मौत हो गई। पिछले साल 14 मई को इसी तरह के प्रदर्शन में फलस्तीन के 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। यह विरोध प्रदर्शन उस समय शुरू हो गया था जब अमेरिका ने इजराइल में अपना दूतावास यरुशलम स्थानांतरित था।

इजराइल ने सीमा पर प्रदर्शन के मद्देनजर हजारों सैनिक सीमा पर तैनात किए थे। इस पूरे घटना क्रम के बाद ही गाजा पट्टी से इजराइल पर रॉकेट दागे गए थे। खुद पर हुए हमले के जवाब में इजराइल ने टैंकों ने पलटवार किया और हमास सैन्य चौकियों को निशाना बनाया। बता दें कि हमास फलस्तीनी क्षेत्र का सबसे प्रमुख इस्लामी चरमपंथी संगठन है।

(इनपुट-भाषा)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X