Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

SAARC देशों के विदेश मंत्रियों की मीटिंग कैंसिल, तालिबान को शामिल करने की वकालत कर रहा था पाक

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ज्यादातर SAARC सदस्यों ने अनौपचारिक मीटिंग में तालिबान के प्रतिनिधि को शामिल किए जाने के पाकिस्तान के निवेदन को कोई भाव नहीं दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 22, 2021 16:41 IST
Saarc meeting cancelled as Pakistan insists taliban to be allowed SAARC देशों के विदेश मंत्रियों की - India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/SAARCSEC SAARC देशों के विदेश मंत्रियों की मीटिंग कैंसिल, तालिबान को शामिल करने की वकालत कर रहा था पाक

नई दिल्ली. न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय 76वें सत्र से इतर होने वाली SAARC देशों के विदेश मंत्रियों की मीटिंग कैंसिल कर दी गई है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान SAARC की इस मीटिंग में तालिबान के प्रतिनिधि को शामिल होने देने की अनुमति देने की वकालत कर रहा था, जिसके बाद ये मीटिंग कैंसिल कर दी गई। ये बैठक 25 सितंबर को आयोजित की जा सकती थी।

हालांकि, नेपाली विदेश मंत्रालय द्वारा जारी की गई एक विज्ञप्ति में कहा गया कि "सभी सदस्य देशों से सहमति की कमी" के कारण बैठक रद्द कर दी गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ज्यादातर SAARC सदस्यों ने अनौपचारिक मीटिंग में तालिबान के प्रतिनिधि को शामिल किए जाने के पाकिस्तान के निवेदन को कोई भाव नहीं दिया। पाकिस्तान ने इस बात पर भी जोर दिया कि अशरफ गनी के नेतृत्व वाली अफगान सरकार के किसी भी प्रतिनिधि को सार्क विदेश मंत्रियों की बैठक में किसी भी कीमत पर अनुमति नहीं दी जाए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement