Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुस्लिम समुदाय में विरोध के बीच साउदी क्राउन प्रिंस सलमान ने ली कोरोना वैक्सीन

मुस्लिमों के सबसे बड़े मुल्क सऊदी अरब में बीते मंगलवार से लेकर अब तक 5 लाख से अधिक लोग कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 26, 2020 9:49 IST
मुस्लिम समुदाय में विरोध के बीच साउदी क्राउन प्रिंस सलमान ने करवाया वैक्सीनेशन- India TV Hindi
मुस्लिम समुदाय में विरोध के बीच साउदी क्राउन प्रिंस सलमान ने करवाया वैक्सीनेशन

रियादः दुनिया भर के मुस्लिम समुदायों में जहां कोरोना वैक्सीन के खिलाफ आवाजें बुलंद हो रही हैं। वहीं दूसरी ओर मुस्लिमों के सबसे बड़े मुल्क सऊदी अरब में बीते मंगलवार से लेकर अब तक 5 लाख से अधिक लोग कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। इसके साथ ही देश के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने शुक्रवार को राष्ट्रीय टीकाकरण योजना के हिस्से के रूप में कोरोनवायरस वायरस वैक्सीन की अपनी पहली खुराक ली। सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्राउन प्रिंस की तस्वीरें और वीडियो जारी किया है। साउदी अरब में मंगलवार से ही फाइजर की कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हुआ है। 

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री तवफिक अल राबिया ने क्राउन प्रिंस की इस पहल के लिए धन्यवाद दिया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि क्राउन प्रिंस वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर काफी उत्सुक रहे और इस बारे में मंत्रालय से लगातार जानकारी लेते रहे  ताकि सऊदी अरब के नागरिकों और निवासियों को कोरोना का सर्वोत्तम टीका दिया जा सके। 

बता दें कि सऊदी अरब में कोरोना का वैक्सीन लेने के लिए 3 दिन में 5 लाख लोग रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार ने सऊदी अरब के नागरिकों को रिकॉर्ड टाइम में सुरक्षित और अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त टीका उपलब्ध कराने के लिए लगातार काम किया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि 500,000 से अधिक लोग सऊदी अरब में कोविड-19 वैक्सीन लेने के लिए पहले ही पंजीकरण करा चुके हैं। पिछले हफ्ते इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लाइव टीवी पर टीका लगवाया था। वहीं इस हफ्ते की शुरुआत में अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बिडेन को भी कोरोनो वायरस वैक्सीन का पहला डोज दिया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement