Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी सेना पर बड़ा हमला, गोलीबारी में मारे गए 7 जवान

बलूचिस्तान के हरनाई जिले में पाकिस्तानी सेना की एक पोस्ट पर हुए हमले में सेना के 7 जवान मारे गए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 27, 2020 20:12 IST
पाकिस्तानी सेना पर बड़ा हमला- India TV Hindi
Image Source : AP/FILE पाकिस्तानी सेना पर बड़ा हमला

हरनाई (बलूचिस्तान): भारत में आतंकवाद को हवा दे रहे पाकिस्तान को बलूचिस्तान में बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। बलूचिस्तान के हरनाई जिले में पाकिस्तानी सेना की एक पोस्ट पर हुए हमले में सेना के 7 जवान मारे गए। यह हमला शनिवार की रात को हुआ। पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग (ISPR- इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन्स) ने बताया कि बलूचिस्तान के हरनाई जिले में फ्रंटियर कोर (एफसी) की बलूचिस्तान पोस्ट पर एक बंदूकी हमले में 7 सैनिक मारे गए। यह हमला हरनाई जिले के शहराग इलाके में फ्रंटियर कोर की पोस्ट को निशाना बनाकर किया था।

ISPR की ओर से बताया गया, "भारी गोलीबारी के दौरान सात बहादुर सैनिक ने शहादत को गले लगा लिया। इलाके को घेर लिया गया है और भागने के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है।" सेना की ओर से बताया गया कि पूरे इलाके को गंभीरता से सर्च किया जा रहा है।

ISPR ने कहा, "राज्य-विरोधी ताकतों द्वारा समर्थित असामाजिक तत्वों द्वारा कायरतापूर्ण कृत्य बलूचिस्तान में कड़ी मेहनत से हासिल की गई शांति और समृद्धि को नुकसान पहुंचाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।"

हमले पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुख जताया। उन्होंने ट्ववीट कर कहा कि बलूचिस्तान के हरनाई में फ्रंटियर कोर की पोस्ट पर हमले में जवानों की शहादत से दुखी हूं। इमरान खान ने जवानों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवार के प्रति संवेदना जताई।

इमरान खान ने लिखा, "देर रात बलूचिस्तान के हरनाई में फ्रंटियर कोर पोस्ट पर आतंकवादी हमले के 7 बहादुर सैनिकों की शहादत के बारे में सुनकर दुख हुआ। मेरी संवेदना और प्रार्थनाएँ उनके परिवारों के लिए हैं। हमारा राष्ट्र हमारे साहसी सैनिकों के साथ खड़ा है।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement