1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बांग्लादेश: कारखाने में विस्फोट, 9 लोगों के मरने की आशंका

बांग्लादेश: कारखाने में विस्फोट, 9 लोगों के मरने की आशंका

विस्फोट के दौरान नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि लगभग 50 लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यह विस्फोट मल्टीफैब्स कंपनी के कारखाने में सोमवार रात को हुआ।.

IANS IANS
Updated on: July 04, 2017 11:44 IST
representative image ap- India TV Hindi
representative image ap

नई दिल्ली: बांग्लादेश के गाजीपुर क्षेत्र में हाल ही में हुए एक विस्फोट ने लोगों के दिलों में खौफ पैदा कर दिया है। दरअसल घटना तब की है जब वहां स्थित एक कारखाने में विस्फोट से आग लग गई। बताया जा रहा है कि यह विस्फोट एक कपड़े के कारखाने में हुआ है। विस्फोट के दौरान नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि लगभग 50 लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यह विस्फोट मल्टीफैब्स कंपनी के कारखाने में सोमवार रात को हुआ।

कहा जा रहा है कि यह विस्फोट कारखाने के रंगाई वाले भाग में हुआ। अधिकारी ने बताया कि घटना में कई लोगों की जान को नुकसान हुआ है और कई लोग गंभीर रुप से घायल भी हैं। उन्होनें यह भी कहा कि "दुर्घटनास्थल से आठ शव बरामद किए गए हैं जिसके साथ एक घायल शख्स ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया।" उन्होंने कहा कि अभी तक मरने वाले केवल नौ लोग हैं लेकिन मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। (ISIS ने लगाया महिलाओं और बच्चों का बाज़ार, खरीदने के लिए लगी बोलियां)

विस्फोट के कारण घटना स्थल पर दिल दहला देने वाला दृश्य था। मौके पर फायर ब्रिगेड तुरंत पंहुच गई और साथ ही आग को काबू में लाने की कोशिश की गई। घटना के समय मौके पर कई काम करने वाले मजदूर मौजूद थे। विस्फोट ने 6 माले की बिल्डिंग को केवल कुछ ही संय में राख सा कर दिया। 

दमकल एवं नागरिक सुरक्षा मुख्यालय के एक अधिकारी अताउर रहमान ने मीडिया को बताया कि चार मंजिली इमारत के ग्राउंड और पहली मंजिल आंशिक रूप से ढह गई। इमारत में विस्फोट होने के कारण आस पास की इमारतों पर भी फर्क पड़ा है। (पक्षी के टकराने से वापस लौटा एयर एशिया का विमान)

उन्होंने बताया कि अभी बचाव कार्य जारी है। विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment