Friday, March 29, 2024
Advertisement

चीन में खराब मौसम के कारण मैराथन में भाग लेने वाले 21 लोगों की मौत

उत्तरपश्चिम चीन में बेहद खराब मौसम के कारण 100 किलोमीटर क्रॉस-कंट्री पर्वतीय मैराथन में भाग लेने वाले 21 लोगों की मौत हो गई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 23, 2021 10:04 IST
चीन में खराब मौसम के...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE चीन में खराब मौसम के कारण मैराथन में भाग लेने वाले 21 लोगों की मौत 

बीजिंग: उत्तरपश्चिम चीन में बेहद खराब मौसम के कारण 100 किलोमीटर क्रॉस-कंट्री पर्वतीय मैराथन में भाग लेने वाले 21 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने बताया कि गांसु प्रांत में एक पर्यटक स्थल ‘येलो रिवर स्टोन फॉरेस्ट’ में दौड़ में भाग लेने वाले लोगों को तेज हवाओं और बर्फीली बारिश का सामना करना पड़ा। पर्वतीय मैराथन में कुल 172 लोगों ने भाग लिया था।

आधिकारिक मीडिया की खबर के अनुसार, शनिवार सुबह साढ़े नौ बजे तक मृतकों की संख्या बढ़कर 21 हो गई। मैराथन में भाग लेने वाले अन्य 151 लोगों के सुरक्षित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से आठ को मामूली चोटें आई हैं और उनका एक अस्पताल में इलाज किया गया। बचाव मुख्यालय के अनुसार, शनिवार दोपहर एक बजे दौड़ वाले इलाके में ओलावृष्टि एवं बर्फीली बारिश हुई तथा तेज हवाएं चलीं। वायुमंडलीय तापमान में अचानक गिरावट के कारण लोगों को दिक्कत होने लगी। दौड़ में भाग लेने वाले कुछ लोगों के लापता होने के बाद स्पर्धा रोक दी गई।

बाइयिन शहर के मेयर झांग शुचेन ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि स्थानीय सरकार ने लापता लोगों की तलाश के लिए उपकरणों से लैस 1,200 से अधिक बचावकर्ताओं को काम में लगाया। इलाके में रात को फिर से तापमान गिर गया, जिससे तलाश एवं बचाव अभियान और मुश्किल हो गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement