Saturday, May 11, 2024
Advertisement

जल्द ही सुलझ जाएगा खाड़ी देशों के बीच का संकट: शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सऊदी किंग सलमान से मुलाकात कर उम्मीद जताई है कि कतर के मामले को लेकर खाड़ी देशों में मौजूदा संकट जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 13, 2017 17:36 IST
sharif says crisis between the Gulf countries will be...- India TV Hindi
sharif says crisis between the Gulf countries will be resolved soon

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सऊदी किंग सलमान से मुलाकात कर उम्मीद जताई है कि कतर के मामले को लेकर खाड़ी देशों में मौजूदा संकट जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। खाड़ी क्षेत्र की संक्षिप्त यात्रा के बाद आज लौटे शरीफ ने कल जेद्दा में किंग सलमान से बातचीत की। उनकी बातचीत खाड़ी देशों में उभरते हालात पर केंद्रित थी। (लंदन कोर्ट में पेशी से पहले माल्या ने कहा, 'मेरे ऊपर लगे सभी आरोप झूठे')

प्रधानमंत्री ने उम्मीद जतायी कि मुस्लिम समुदाय के सर्वश्रेष्ठ हित में खाड़ी देशों में कायम गतिरोध जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। पिछले दिनों सउुदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात र्यूएईी, बहरीन और अन्य खाड़ी देशों ने कतर की ओर से आतंकवाद को समर्थन दिए जाने को लेकर उससे रिश्ते खत्म कर लिए जिससे दोहा अलग-थलग पड़ चुका है।

हालांकि, कतर ने आतंकवाद का समर्थन करने के आरोप को सिरे से खारिज किया है। शरीफ ने सऊदी अरब की क्षेत्रीय अखंडता एवं संप्रभुता और मक्का एवं मदीना में दो भव्य मस्जिदों की सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान के लोगों और सरकार के प्रति फिर से प्रतिबद्धता जाहिर की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement