Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से छह बच्चों की मौत- अफगान अधिकारी

उत्तरी बल्ख प्रांत में सड़क किनारे एक बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से छह बच्चों की मौत हो गई। अफगान के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 28, 2017 12:08 IST
Six children die due to explosion in landmine- India TV Hindi
Six children die due to explosion in landmine

काबुल: उत्तरी बल्ख प्रांत में सड़क किनारे एक बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से छह बच्चों की मौत हो गई। अफगान के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। दावलत अबाद के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मोहम्मद करीम ने कहा कि कल एक शक्तिशाली विस्फोट में छह बच्चों की मौत हो गई। उनकी उम्र 10, नौ और आठ वर्ष के बीच थी। (दक्षिण कोरिया ने 2015 में जापान के साथ हुए इस समझौते को बताया दोषपूर्ण )

किसी ने भी हमले की तत्काल कोई जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन करीम ने तालिबान पर आरोप लगाते हुए कहा कि आतंकवादियों ने अफगान अधिकारियों एवं सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए वहां बारूदी सुरंग लगाई थी।

अफगानिस्तान में बारूदी सुरंग संबंधी घटनाएं सबसे अधिक होती हैं। यहां सड़क किनारे होने वाले बम विस्फोटों की घटना में प्रति माह करीब 140 लोग मारे जाते हैं या घायल होते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement