Sunday, May 19, 2024
Advertisement

दक्षिण कोरिया ने दी उत्तर कोरिया के साथ संघर्ष बढ़ने की चेतावनी

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने आज चेतावनी दी कि उत्तर कोरिया से लगी सीमा पर सैन्य संघर्ष की अत्यधिक संभावना है।

India TV News Desk
Published on: May 17, 2017 17:46 IST
South Korea warns of growing conflict with North Korea- India TV Hindi
South Korea warns of growing conflict with North Korea

सोल: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने आज चेतावनी दी कि उत्तर कोरिया से लगी सीमा पर सैन्य संघर्ष की अत्यधिक संभावना है। दरअसल, प्योंगयांग की हथियार महत्वाकांक्षा से तनाव बढ़ रहा है। (पाकिस्तान में दी गई 4 आतंकवादियों को फांसी)

पिछले हफ्ते मून ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी। उन्होंने चेतावनी दी है कि योंगयांग के अपनी सबसे लंबी दूरी का मिसाइल परीक्षण करने के कुछ दिनों बाद उत्तर का परमाणु और रॉकेट कार्यक्रम आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने रक्षा मंत्रालय के दौरे के दौरान कहा, मैं उत्तर के उकसावे और परमाणु धमकियों को कभी बर्दाश्त नहीं करूंगा। उन्होंने कहा, हम हकीकत में रह रहे हैं जहां सैन्य संघर्ष की अत्यधिक संभावना है। गौरतलब है कि हाल के हफ्तों में अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव बढ़ा है। दरअसल , ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि सैन्य कार्रवाई एक विचारार्थ विकल्प है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement