Saturday, May 04, 2024
Advertisement

भारत की मछली पकड़ने की 42 नावों को छोड़ने के लिए श्रीलंका ने रखी यह शर्त

श्रीलंका ने आज कहा है कि वह भारत की मछली पकड़ने की 42 नावों को इस शर्त पर छोड़ेगा कि वे फिर कभी भी देश के जलक्षेत्र में प्रवेश नहीं करेंगी। ये नावें वर्ष 2015 से श्रीलंका की हिरासत में हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2017 18:16 IST
Representative Image | PTI Photo- India TV Hindi
Representative Image | PTI Photo

कोलंबो: श्रीलंका ने आज कहा है कि वह भारत की मछली पकड़ने की 42 नावों को इस शर्त पर छोड़ेगा कि वे फिर कभी भी देश के जलक्षेत्र में प्रवेश नहीं करेंगी। ये नावें वर्ष 2015 से श्रीलंका की हिरासत में हैं।

मत्स्य पालन मंत्री महिंदा अमरावीरा ने गुरुवार को एक वक्तव्य में कहा कि भारत सरकार को इस फैसले के बारे में सूचित कर दिया गया है। अमरावीरा ने कहा, ‘हमारी अंतरराष्टीय समुद्री सीमा रेखा का उल्लंघन करने वे फिर कभी ना लौटें।’ अमरावीरा ने कहा कि भारतीय मछुवारे श्रीलंका की सीमा में पिछले 35 सालों से मछलियां पकड़ते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि श्रीलंका ने इससे पहले मछुआरों को छोड़ने का लेकिन नावों और उपकरणों को नहीं छोड़ने का जो फैसला लिया था उसका मनचाहा असर हुआ है। गौरतलब है कि दोनों ही तरफ की सरकारें अभी तक इस संवेदनशील मुद्दे का समाधान खोज पाने में नाकाम रही हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement