1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. सीरिया की वायुसेना ने हवाई हमलों का जवाब दिया, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

सीरिया की वायुसेना ने हवाई हमलों का जवाब दिया, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने बताया कि देश की वायुसेना ने शुक्रवार रात केंद्रीय प्रांत होम्स के ऊपर से गुजर रही मिसाइलों का जवाब दिया। इस बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 09, 2021 11:49 IST
सीरिया की वायुसेना ने हवाई हमलों का जवाब दिया, हमलों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं- India TV Hindi
Image Source : FILE सीरिया की वायुसेना ने हवाई हमलों का जवाब दिया, हमलों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं

बेरूत: सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने बताया कि देश की वायुसेना ने शुक्रवार रात केंद्रीय प्रांत होम्स के ऊपर से गुजर रही मिसाइलों का जवाब दिया। इस बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं हुई है। सना समाचार एजेंसी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि यह हमला किसने किया। 

सीरिया के सरकार नियंत्रित हिस्सों में होने वाले अधिकांश हमलों के पीछे इजराइल का हाथ माना जाता है। इज़राइल ने स्वीकार किया है कि वह ईरान-सहयोगी मिलिशिया के ठिकानों को निशाना बना रहा है जिनमें शक्तिशाली लेबनानी आतंकवादी हिज़्बुल्लाह समूह है, जो गृह युद्ध में सीरियाई राष्ट्रपति बशर असद की सेना की ओर से लड़ रहा है। 

सीरिया के सरकार समर्थक मीडिया ने कहा कि हमले होम्स प्रांत के ग्रामीण इलाकों में हुए। लेकिन इजराइल बमुश्किल ही व्यक्तिगत हमलों पर टिप्पणी करता है। हिज़्बुल्लाह ने अपने सदस्यों को एक दशक पुराने संघर्ष के लिए सीरियाई सरकारी बलों के साथ लड़ने के लिए भेजा है। 

सीरियाई सरकार समर्थक ‘चाम एफएम रेडियो’ ने ग्रामीण होम्स प्रांत में, रेगिस्तान में सीरियाई टी4 सैन्य हवाई अड्डे के पास हवाई हमले की सूचना दी। सरकार द्वारा संचालित अल-इखबरिया टीवी ने हमलों को इजरायल की आक्रामकता के रूप में वर्णित किया। 

Click Mania
bigg boss 15