Friday, May 17, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी एंकर से बोला तालिबान- अधूरे प्रोजेक्ट्स कंप्लीट करे भारत लेकिन...

पाकिस्तान चैनल से जब उनसे पूछा कि क्या तालिबान भारत के साथ अच्छे संबंध चाहता है तो सुहैल शाहीन ने कहा कि अगर उनके अधूरे प्रोजेक्ट्स जैसे डैम, सड़क हैं तो वो उन्हें पूरे करें

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 17, 2021 12:49 IST

नई दिल्ली. अफगानिस्तान पर अब पूरी तरह से तालिबान का कब्जा हो गया है। काबुल पर अब तालिबानी परचम लहरा रहा है। काबुल की सड़कों पर, राष्ट्रपति भवन सहित तमाम जगहों पर तालिबान के लड़ाके मौजूद हैं। तालिबान के लड़ाकों के काबुल की सड़कों पर मौजूद होने की वजह से शहर के लोग डरे हुए हैं, महिलाएं घरों में कैद हैं। सभी जानना चाहते हैं कि अब आगे क्या है। भारत के लोग अफगानिस्तान में मौजूद अपने की सुरक्षा और वहां चल रहे भारतीय प्रोजेक्ट्स को लेकर लेकर चिंतित हैं। अब भारतीय प्रोजेक्ट्स को लेकर तालिबान की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है।

तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने पाकिस्तान के एक प्राइवेट न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा कि हम किसी भी देश को, किसी भी समूह को अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल किसी के खिलाफ किसे के खिलाफ नहीं करने देंगे। ये हमारी पॉलिसी है। अफगानिस्तान में चलाए जा रहे भारतीय प्रोजेक्ट्स को लेकर किए गए सवाल पर सुहैल शाहीन ने कहा कि हम किसी को अफगानिस्तान की सरजमीं को किसी के खिलाफ इस्तेमाल नहीं करने देंगे, ये क्लियर है। अगर वो चाहें कि अफगानिस्तान में उन्होंने जो इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स शुरू किए हैं, वो पूरे नहीं हुए हैं तो पूरे कर सकते हैं, वो आवाम के लिए हैं।

सुहैल शाहीन ने आगे कहा कि लेकिन अगर वो अफगानिस्तान की सरजमीं को अपने उद्देश्य के लिए, अपने मिलिट्री से जुड़े उद्देश्यों के लिए, अपनी दुश्मनी के लिए इस्तेमाल करें तो हमारी पॉलिसी इसकी भी इजाजत नहीं देंगी। पाकिस्तान चैनल से जब उनसे पूछा कि क्या तालिबान भारत के साथ अच्छे संबंध चाहता है तो सुहैल शाहीन ने कहा कि अगर उनके अधूरे प्रोजेक्ट्स जैसे डैम, सड़क हैं तो वो उन्हें पूरे करें लेकिन हम उनका दूसरे मुल्क के खिलाफ इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं देंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement