1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. क्या थाईलैंड में होगी किम जोंग-उन और ट्रंप के बीच मुलाकात?

क्या थाईलैंड में होगी किम जोंग-उन और ट्रंप के बीच मुलाकात?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच होने वाली बैठक के लिए स्थान की तलाश के बीच थाईलैंड ने बैठक की मेजबानी की पेशकश की है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 24, 2018 16:27 IST
Thailand offers to host donald Trump and Kim jong un...- India TV Hindi
Thailand offers to host donald Trump and Kim jong un meeting  

बैंकॉक: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच होने वाली बैठक के लिए स्थान की तलाश के बीच थाईलैंड ने बैठक की मेजबानी की पेशकश की है। विदेश मंत्री डोन प्रमुद्विनाई ने संवाददाताओं से कहा , ‘‘ थाईलैंड बैठक की मेजबानी करने के लिए तैयार है। ’’ हालांकि अमेरिका ने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है। (इस देश के लोगों को दिन में घर से बाहर निकलने में लगता है डर, कारण चौंकाने वाला )

किम दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन से शुक्रवार को मुलाकात करने वाले हैं। इसे ट्रंप के साथ बैठक की दिशा में एक अहम कदम माना जा रहा है। गौरतलब है कि ट्रंप ने इस माह की शुरूआत में कहा था कि बैठक के लिए पांच स्थानों के नाम पर विचार किया जा रहा है। यह बैठक जून में हो सकती है।

गौरतलब है कि, हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ होने वाले शिखर सम्मेलन को लेकर आशावान हैं लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि अगर बैठक उनकी उम्मीद को पूरा करने में नाकाम रहीं तो वह बैठक से बाहर आ जाएंगे। ट्रंप ने कहा कि वह कोरियाई प्रायद्वीप में निरस्त्रीकरण पर चर्चा करने के लिए आने वाले सप्ताहों में किम जोंग उन के साथ मुलाकात करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment