1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. डोनाल्ड ट्रंप ने दी ईरान को धमकी तो खुश हुए बेंजामिन नेतन्याहू, दिया यह बयान

डोनाल्ड ट्रंप ने दी ईरान को धमकी तो खुश हुए बेंजामिन नेतन्याहू, दिया यह बयान

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा था कि ट्रंप सोते हुए शेर को न छेड़ें वर्ना हमारे मुल्क के साथ उसे अब तक की सबसे भीषण जंग लड़ने को मिलेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2018 17:50 IST
Benjamin Netanyahu and Donald Trump | AP Photo- India TV Hindi
Benjamin Netanyahu and Donald Trump | AP Photo

जेरूसलम: सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ईरान को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। अमेरिका की इस धमकी की इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने तारीफ की है। दरअसल, ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा था कि ट्रंप सोते हुए शेर को न छेड़ें वर्ना हमारे मुल्क के साथ उसे अब तक की सबसे भीषण जंग लड़ने को मिलेगी। इसके बाद ट्रंप ने रूहानी को धमकी देते हुए कह था कि अगली बार यदि अमेरिका को ऐसे धमकाने की कोशिश की तो गंभीर अंजाम भुगतने पड़ सकते हैं। 

नेतन्याहू ने दिया यह बयान

इस्राइल की मंत्रिमंडल की बैठक की शुरुआत में ट्रंप की धमकी पर बोलते हुए नेतन्याहू ने कहा, ‘ईरान की आक्रामकता के खिलाफ राष्ट्रपति ट्रंप और विदेश मंत्री पोम्पियो ने कल जो सख्त रूख अपनाया, उसकी मैं तारीफ करना चाहता हूं।’ आपको बता दें कि ईरान और इस्राइल एक दूसरे के प्रमुख शत्रु हैं और नेतन्याहू अंतरराष्ट्रीय शक्तियों से ईरान के खिलाफ सख्त रूख अपनाने का लंबे समय से कहते आए हैं।

जानें, ट्रंप ने क्या कहा था
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर वह अमेरिका को धमकाता है तो उसे ऐसे अंजाम भुगतने पड़ेंगे जिनके उदाहरण इतिहास में विरले ही मिलते हैं। उन्होंने ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी को दिए सीधे संदेश में टि्वटर पर कहा, ‘अमेरिका को दोबारा कभी भी ना धमकाएं अन्यथा आपको ऐसे अंजाम भुगतने पड़ेंगे जिसके उदाहरण इतिहास में बिरले ही मिलते हैं। हम ऐसे देश नहीं है जो आपके हिंसा और मौत के विक्षिप्त शब्दों को बर्दाश्त करेंगे। सतर्क रहो।’

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X