Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया में भूकम्प के दो शक्तिशाली झटके, कोई हताहत नहीं

इंडोनेशिया के पश्चिमी बेंगकुलु प्रांत में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। देश की मौसम विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.8 दर्ज की है। हालांकि इसमें किसी के हतातहत होने की कोई खबर नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 19, 2020 10:04 IST
Twin earthquakes rocks Bengkulu province in Indonesia- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (AP) Twin earthquakes rocks Bengkulu province in Indonesia

जकार्ता: इंडोनेशिया के पश्चिमी बेंगकुलु प्रांत में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। देश की मौसम विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.8 दर्ज की है। हालांकि इसमें किसी के हतातहत होने की कोई खबर नहीं है। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वे ने बताया कि समुद्र के अंदर 10 किलोमीटर की गहराई पर 6.8 तीव्रता का भूकम्प का झटका महसूस किया गया। इसका केन्द्र सुमात्रा द्वीप पर बेंगकुलु प्रांत में था। 

भूकंप की तीव्रता प्रांत के केफेहयांग जिले, लिवांग, लम्पुंग प्रांत के पश्चिमी लैम्पुंग जिले, पडंग, वेस्ट सुमात्रा, पैनन कस्बे और मेंटावई द्वीप जिले में महसूस की गई। उसने बताया कि इसके करीब छह मिनट बाद ही 6.9 तीव्रता का एक और झटका महसूस किया गया।

भूकंप से सुनामी आने की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। गौरतलब है कि इंडोनेशिया ‘रिंग ऑफ फायर’ पर स्थित है और इस वजह से यहां भूकम्प, ज्वालामुखी और सुनामी आने का खतरा बना रहता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement