1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्‍तानियों के 333 अकाउंट ट्विटर ने किए बंद, कश्‍मीर पर फैला रहे थे झूठ

पाकिस्‍तानियों के 333 अकाउंट ट्विटर ने किए बंद, कश्‍मीर पर फैला रहे थे झूठ

कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद अफवाह फैलाने वाले 333 अकाउंट को ट्विटर ने बंद कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 05, 2019 11:39 IST
Pakistani Twitter Account - India TV Hindi
Pakistani Twitter Account 

कश्‍मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद अफवाह फैलाने वाले 333 अकाउंट को ट्विटर ने बंद कर दिया है। पाकिस्‍तान की सरकार ने इस बात को स्‍वीकार करते हुए बताया कि इन सभी 333 अकाउंट को ट्विटर ने सस्‍पेंड कर दिया है। भारत ने ट्विटर को इस बात की शिकायत की थी कि इन पाकिस्‍तानी ट्विटर अकाउंट से जम्‍मू कश्‍मीर को लेकर झूठी और भड़काऊ बातें फैलाई जा रही हैं। 

डॉन न्‍यूज के अनुसार पाकिस्‍तानी टेलिकम्‍युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने इन 333 अकाउंट को सस्‍पेंड किए जाने का विरोध करते हुए बुधवार को ट्विटर प्रशासन के सामने यह मुद्दा उठाया था। पीटीए ने ट्विटर की इस कार्यवाही को भेदभाव पूर्ण बताया है। पीटीए द्वारा जारी किए गए बयान में पाकिस्‍तानी सोशल मीडिया यूजर्स से कहा गया है कि यदि कश्‍मीर को लेकर पोस्‍ट करने पर किसी और यूजर का अकाउंट सस्‍पेंड होता है तो वह उसकी जानकारी पीटीए को जरूर दे। 

पीटीए को अभी तक इस प्रकार की 333 शिकायतें मिल चुकी हैं। पीटीए ने ट्विटर के पास इन अकाउंट को दोबारा चालू करने के लिए अर्जी दी है। हालांकि इनमें से केवल 67 को ही दोबारा शुरू किया गया है। पीटभ्‍ए ने कहा कि ट्विटर ने न तो आधिकारिक रूप से इस पर कोई प्र‍तिक्रिया दी है और न हीं इन अकाउंट को सस्‍पेंड करने का कोई कारण ही बताया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X