Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अफगान मिलिशिया के 2 सदस्यों ने अपने ही 12 साथियों की जान ली

अफगानिस्तान में मिलिशिया के 2 सदस्यों द्वारा अपने ही साथियों की जान लेने की खबर सामने आई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 16, 2021 16:27 IST
Afghan Militia, Afghan Militia Attack, Afghan Militia Herat, Afghan Militia Killed- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL अफगानिस्तान में मिलिशिया के 2 सदस्यों द्वारा अपने ही साथियों की जान लेने की खबर सामने आई है।

काबुल: अफगानिस्तान में मिलिशिया के 2 सदस्यों द्वारा अपने ही साथियों की जान लेने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में अफगान मिलिशिया के 2 सदस्यों ने अपने ही साथियों पर गोलीबारी की। प्रांतीय पुलिस ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मिलिशिया के दोनों सदस्यों ने अपने साथियों पर हमला करके 12 लोगों की जान ले ली। हेरात पुलिस के प्रवक्ता अब्दुल अहद वलीजादा ने बताया कि हमलावर अपने मारे गए साथी मिलिशिया सदस्यों के हथियार और गोला बारूद लेकर भाग गए हैं।

तालिबान के प्रवक्ता ने ली हमले की जिम्मेदारी

हेरात पुलिस ने बताया कि सरकारी बलों ने इलाके पर दोबारा नियंत्रण हासिल कर लिया है। तालिबान के प्रवक्ता युसूफ अहमदी ने ट्वीट कर शुक्रवार को मिलिशिया के भीतर से ही हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। इस बीच, शनिवार को राजधानी काबुल में पुलिस के बख्तरबंद लैंड क्रूजर वाहन में चिपकाए गए विस्फोटक में धमाका होने से 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। काबुल के पुलिस प्रवक्ता फिरदौस फरामर्ज ने यह जानकारी दी। उन्होंने मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान जाहिर नहीं की है। इस हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

पिछले हफ्ते भी कई थी कई लोगों की जान
हेलमंद प्रांत के पुलिस प्रवक्ता जमन हमदर्द ने बताया कि शुक्रवार को एक हमलावर ने पुलिस परिसर को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि 2 अन्य घायल हो गए। बता दें कि पिछले सप्ताह भी दक्षिणी अफगानिस्तान में अलग अलग हमलों में कम से कम 11 नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों की मौत हो गई। बता दें कि अफगानिस्तान की सरकार इन दिनों तालिबान से बातचीत में लगी हुई है लेकिन इसका कोई फायदा मिलतना नहीं दिख रहा है। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मध्यस्थता से शुरू हुए अमेरिकी-तालिबान शांति समझौते को लेकर संदेह बढ़ने के बीच बातचीत रुक-रुक कर हो रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement