1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. PAK मीडिया में छाया ट्रंप के भाषण में पाकिस्तान का उल्लेख, जानें किस बात की हुई सबसे ज्यादा चर्चा

PAK मीडिया में छाया ट्रंप के भाषण में पाकिस्तान का उल्लेख, जानें किस बात की हुई सबसे ज्यादा चर्चा

भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में पाकिस्तान का उल्लेख जिस अंदाज में किया, उसे पाकिस्तानी मीडिया ने हाथोंहाथ लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2020 18:50 IST
पाकिस्तानी मीडिया...- India TV Hindi
पाकिस्तानी मीडिया में छाया ट्रंप के भाषण में पाकिस्तान का उल्लेख

इस्लामाबाद: भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में पाकिस्तान का उल्लेख जिस अंदाज में किया, उसे पाकिस्तानी मीडिया ने हाथोंहाथ लिया है। मीडिया ने अपनी सुर्खियों में कहा है कि 'ट्रंप ने भारत में पाकिस्तान की प्रशंसा की'। भारत के शहर अहमदाबाद में लोगों से खचाखच भरे मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप ने कहा, "भारत और अमेरिका आतंकवादियों और इनकी विचारधारा के खिलाफ जंग में एकजुट हैं। इसीलिए, मेरे सत्ता संभालने के बाद, मेरा प्रशासन पाकिस्तानी सीमा पर सक्रिय आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई में पाकिस्तान के साथ बहुत सकारात्मक तरीके से काम कर रहा है।"

ट्रंप ने कहा, "पाकिस्तान के साथ हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं। इन प्रयासों का धन्यवाद जिनकी वजह से हम पाकिस्तान के साथ बड़ी प्रगति को होता देख रहे हैं। हम दक्षिण एशिया में तनाव में कमी, अधिक स्थायित्व और इलाके के सभी देशों के बीच सौहार्द को लेकर आशावान हैं।" ट्रंप की इन बातों को पाकिस्तानी मीडिया ने हाथोंहाथ लिया।

'एक्सप्रेस न्यूज' ने खबर की सुर्खी लगाई, 'ट्रंप ने दौरा भारत में पाकिस्तान की तारीफ की'। 'एक्सप्रेस न्यूज' ने अपनी साइट पर लिखा कि 'अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत दौरे के अपने पहले ही संबोधन में पाकिस्तान की तारीफ कर दी।' अखबार ने इस बात का भी उल्लेख किया कि ट्रंप ने भारत के सांप्रदायिक सौहार्द को सराहते हुए कहा कि भारत में सभी धर्मो के लोग अपने-अपने धर्मो का पालन करने के लिए स्वतंत्र हैं।

'डॉन' ने खबर का शीर्षक दिया, 'भारत में रैली में ट्रंप : अमेरिका के पाकिस्तान के साथ 'बहुत अच्छे' रिश्ते, क्षेत्र में तनाव कम होने की उम्मीद जताई'। 'डॉन' ने अपनी रिपोर्ट में ट्रंप के भाषण में कही गई बातों का विवरण देते हुए इस बात का उल्लेख किया कि ट्रंप की इस रैली में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में एक लाख लोग शामिल हुए। यह ट्रंप के राजनैतिक जीवन की सबसे बड़ी रैली रही। लोगों ने सफेद टोपियां पहन रखी थीं जिन पर 'नमस्ते ट्रंप' लिखा हुआ था। लोगों ने ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया।

'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने अपनी रिपोर्ट की हेडलाइन दी, 'पाकिस्तान व भारत के बीच तनाव में कमी को लेकर आशावान : ट्रंप'। रिपोर्ट में पहले ही पैरे में कहा गया कि ट्रंप ने एक लाख लोगों की मौजूदगी में कहा कि 'हमारे संबंध पाकिस्तान से बहुत अच्छे हैं।' 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने अमेरिका द्वारा भारत को बेचे जाने वाले सैन्य साजोसामान का भी जिक्र किया। रिपोर्ट में बताया कि ट्रंप ने कहा, "हम भारत को सर्वश्रेष्ठ और सर्वाधिक भय पैदा करने वाले सैन्य उपकरण मुहैया कराने की दिशा में देख रहे हैं।"

'जियो न्यूज' ने हेडलाइन लगाई, 'ट्रंप ने भारतीय रैली में भारी भीड़ से कहा, अमेरिका के पाकिस्तान से बहुत अच्छे संबंध'। अपनी रिपोर्ट में लिखा, "अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि अमेरिका के पाकिस्तान से बहुत अच्छे संबंध हैं और वाशिंगटन, इस्लामाबाद के साथ बहुत सकारात्मक तरीके से काम कर रहा है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X