1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. श्रीलंका में कैदियों और जेल अधिकारियों के बीच झड़प में आठ की मौत, 37 घायल

श्रीलंका में कैदियों और जेल अधिकारियों के बीच झड़प में आठ की मौत, 37 घायल

श्रीलंका की राजधानी के बाहरी क्षेत्र में स्थित एक जेल में रविवार को कैदियों और जेल अधिकारियों के बीच संघर्ष शुरू हो गया

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 30, 2020 13:46 IST
Jail- India TV Hindi
Image Source : FILE Jail

कोलंबो। श्रीलंका की राजधानी के बाहरी क्षेत्र में स्थित एक जेल में रविवार को कैदियों और जेल अधिकारियों के बीच तब संघर्ष शुरू हो गया जब कुछ कैदियों ने दरवाजे को बलपूर्वक खोलकर वहां से भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। इस झड़प में कम से कम आठ कैदियों की मौत हो गई तथा 37 अन्य घायल हो गए। पुलिस प्रवक्ता अजीत रोहाना ने सोमवार को बताया कि कोलंबो से करीब 15 किमी दूर स्थित महारा जेल में कैदियों ने दंगा किया और हालात को काबू में करने के लिए जेल अधिकारियों को कदम उठाने पड़े। 

दरअसल श्रीलंका की क्षमता से अधिक भरी जेलों के कैदियों में कोरोना वायरस महामारी के मद्देजनर असंतोष बढ़ रहा है। जेलों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं जिनके कारण कई जेलों में कैदियों ने हाल के हफ्तों में प्रदर्शन किए हैं। रोहाना ने बताया कि इस घटना में दो जेलर समेत कम से कम 37 लोग घायल हुए हैं जिन्हें नजदीक के रागामा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

जेल अधिकारियों ने बताया कि कैदियों ने दंगा करते वक्त रसोईघर और रिकॉर्ड रूम में आग लगा दी। उन्होंने बताया कि कैदी किसी अन्य जेल में भेजने की मांग कर रहे थे क्योंकि महारा जेल में 175 कैदी कोविड-19 से पीड़ित हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment