Saturday, March 02, 2024
Advertisement

खुद आतंकवाद की भेंट चढ़ने वाला था आतंकियों का पनाहगार पाकिस्तान, TTP और ISIS करने वाले थे बड़ी वारदात

आतंकियों की शरणस्थली बना पाकिस्तान अब खुद आतंकवाद की आग में जल रहा है। पाकिस्तान में एक के बाद एक लगातार आतंकवादी वारदातें हो रही हैं। ताजा मामले में पाकिस्तान पर टीटीपी और आइएसआइएस मिलकर बड़ा हमला करने वाले थे। मगर सुरक्षा बलों ने सर्च अभियान के दौरान 14 आतंकियों को दबोच लिया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 02, 2023 20:24 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

आतंकियों को पनाह देने वाला पाकिस्तान खुद एक बड़ी आतंकी घटना की भेंट चढ़ने वाला था। मगर ऐन वक्त में उसकी किस्मत ने बड़े खतरे से बचा लिया। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी कोशिश को नाकाम करने का दावा किया है। इस दौरान टीटीपी और आइएसआइएस के 14 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पंजाब के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD)ने कहा कि उसने प्रांत के विभिन्न जिलों में खुफिया-आधारित 147 ऑपरेशन चलाए, जिसमें 14 कथित आतंकवादियों को हथियारों, विस्फोटकों और अन्य प्रतिबंधित सामग्रियों के साथ गिरफ्तार किया गया।

सीटीडी के एक प्रवक्ता ने यहां जारी एक बयान में कहा, पंजाब प्रांत ने पंजाब के विभिन्न इलाकों में अभियानों के दौरान प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े 14 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार करके एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। उन्होंने कहा कि ये गिरफ्तारियां गुजरांवाला, बहावलपुर, साहीवाल, फैसलाबाद, सरगोधा और लाहौर शहरों में खुफिया आधारित अभियानों के दौरान की गईं।

टीटीपी और आइएसआइएस देने वाले थे बड़ी घटना को अंजाम

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पकड़े गए अधिकांश आतंकवादी प्रतिबंधित संगठनों आइएसआइएस और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से संबंधित हैं। जबकि अन्य का संबंध लश्कर-ए-झांगवी (एलईजे) आतंकवादी समूह से था। सीटीडी प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादियों ने पूरे प्रांत में तोड़फोड़ की योजना बनाई थी और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बनाना चाहते थे। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के कब्जे से लगभग 4.3 किलोग्राम विस्फोटक, तीन हथगोले, चार आईईडी बम, 20 डेटोनेटर, 32 फीट सुरक्षा फ्यूज तार, 6.5 फीट प्राइमा कार्ड, प्रतिबंधित साहित्य और नकद राशि बरामद की गई। बयान के मुताबिक पुलिस ने आतंकवादियों के खिलाफ 13 मामले दर्ज किए हैं और उन्हें आगे की जांच के लिए अज्ञात स्थान पर स्थानांतरित कर दिया है। (एपी)

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी से मिलते ही बदल गया मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मुइज्जू का भारत विरोधी रुख, इस ऐलान से चकराया चीन

भारत बना समुद्र का शहंशाह, अंतरराष्ट्रीय समुद्री संगठन परिषद ​में फिर लहराया देश का परचम

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement