Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पर्यटक वीजा पर श्रीलंका गए 21 भारतीय करने लगे थे ऐसा काम कि...पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

श्रीलंका की पुलिस ने 21 भारतीयों को गिरफ्तार किया है। इन सभी पर पर्यटक वीजा पर श्रीलंका जाने के बाद वहां कम्प्यूटर आधारित व्यवसाय करने का आरोप है। इन सभी युवकों की उम्र 21 से 25 वर्ष के बीच बताई जा रही है। नियमों के मुताबिक पर्यटक वीजा पर गया व्यक्ति को वैतनिक या अवैतनिक कार्य नहीं कर सकता।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 13, 2024 22:36 IST
श्रीलंका ने 21 भारतीयों को किया गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : AP श्रीलंका ने 21 भारतीयों को किया गिरफ्तार।

कोलंबो:  श्रीलंका में पर्यटक वीजा पर पहुंचे 21 भारतीयों ने कुछ ऐसा काम करना शुरू किया कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। श्रीलंकाई अधिकारियों ने पर्यटक वीजा नियमों का उल्लंघन करके देश में अवैध रूप से कंप्यूटर संचालित व्यवसाय करने के आरोप में 21 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ आव्रजन अधिकारी ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बताया कि पर्यटक वीजा पर श्रीलंका आए 24 से 25 वर्ष की आयु के 21 लोगों को आव्रजन व प्रवासन विभाग ने मंगलवार को हिरासत में लिया।

प्रारंभिक जांच के बाद, विभाग ने नेगोंबो शहर में किराए के घर पर छापा मारा, जहां गिरफ्तार किए गए लोग कंप्यूटर संचालित व्यवसाय करते पाए गए। अधिकारी ने कहा, “उन्होंने एक घर किराए पर लिया था और कुछ कंप्यूटर-संचालित व्यवसाय करते थे। उनके व्यवसाय की पहचान अभी नहीं हो पाई है।” उन्होंने कहा, “हमने उन्हें वेलिसारा हिरासत केंद्र में स्थानांतरित कर दिया है। जांच पूरी होने के बाद उन्हें निर्वासित कर दिया जाएगा।

क्या हैं पर्यटक वीजा के नियम

श्रीलंका के कानून के तहत, जो लोग पर्यटक वीजा पर देश का दौरा करते हैं, वे कोई भी वैतनिक या अवैतनिक कार्य नहीं कर सकते। ‘डेली मिरर’ की खबर के अनुसार भारतीय नागरिकों ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जारी प्रायोगिक परियोजना के तहत श्रीलंका द्वारा 31 मार्च तक के लिए कुछ देशों के लोगों को प्रदान की गई नि:शुल्क वीजा का उपयोग किया। खबर में कहा गया है कि वे पर्यटक वीजा पर फरवरी और मार्च में श्रीलंका पहुंचे थे। (भाषा)

यह भी पढ़ें

भारत के बाद अमेरिका ने भी दिया चीन को झटका, TikTok को बैन करने के लिए सदन ने पारित किया विधेयक

बीजिंग ने कहा-सिर्फ सीमा विवाद के मुद्दे से ही तय नहीं होते भारत-चीन के सारे द्विपक्षीय संबंध, नई दिल्ली से की ये अपील

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement