Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

कनाडा की 70 साल की 'दादी' से 35 साल के पाकिस्तानी लड़के को हुआ प्यार, कर लिया विवाह

प्यार उम्र नहीं देखता। इसका जीता जागता उदाहरण पाकिस्तान के 35 वर्षीय नईम और कनाडा की 70 साल की महिला मैरी हैं। दोनों ने विवा​ह कर लिया। अब हाल ही में मैरी अपने से आधी उम्र के पति नईम के साथ समय बिताने के लिए कनाडा से पाकिस्तान आई हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 20, 2023 20:21 IST
कनाडा की 70 साल की 'दादी' से 35 साल के पाकिस्तानी लड़के को हुआ प्यार, कर लिया विवाह- India TV Hindi
Image Source : FILE कनाडा की 70 साल की 'दादी' से 35 साल के पाकिस्तानी लड़के को हुआ प्यार, कर लिया विवाह

Canada-Pakistan : एक गाना बहुत फेमस है 'ना उम्र की सीमा हो...'। इस गाने को सही साबित कर दिया है कि प्यार में उम्र नहीं देखी जाती। जी हां, 35 साल के पाकिस्तानी लड़के को कनाडा की 70 साल की 'दादी' से प्यार हो गया। खास बात यह है कि दोनों ने शादी भी रचा ली। यानी अपने से दोगुनी उम्र की म​हिला के साथ पाकिस्तानी लड़के ने ब्याह रचा लिया। इस पाकिस्तानी दूल्हे का नाम नईम शहजाद है और कनाडा की 70 साल की महिला का नाम मैरी है।

35 साल के नईम शहजाद ने अपने से दोगुनी उम्र की महिला यानी 70 साल की मैरी से शादी की है। मैरी कनाडा की रहने वाली हैं और दोनों के बीच अफेयर की शुरुआत फेसबुक पर हुई थी। हालांकि कुछ लोगों ने इस शादी को लेकर सवाल भी उठाए हैं । कुछ लोग नईम के इस कदम को वीजा हासिल करने से जोड़ रहे हैं। हालांकि नईम ने ऐसी बातों से साफ इनकार कर दिया है।

साल 2012 में हुई थी दोस्‍ती

पाकिस्‍तान के नईम ने बताया कि साल 2012 में दोनों की मुलाकात सोशला मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर हुई थी। साल 2015 में मैरी ने नईम को प्रपोज किया था। इसके बाद अगस्त 2017 में दोनों का विवाह हुआ था। हालांकि नईम को वीजा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा और इस कारण दोनों कनाडा में एकसाथ नहीं रह सके। मैरी ने हाल ही में पहली बार पाकिस्तान का दौरा किया और 6 महीने की अवधि तक नईम के साथ रहने का प्लान किया। 

पेंशन पर गुजारा करती हैं मैरी

जब मैरी से नईम की मुलाकात हुई तो वह मानसिक रूप से परेशान था। मैरी ने इमोशनली और इकोनॉमिकली नईम को सपोर्ट किया। नईम के अनुसार मैरी की आयु काफी ज्यादा है और वह बहुत रईस नहीं है। छोटी सी पेंशन पर गुजारा करती है।

नईम ने कहा कि उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि उनके बीच उम्र का कितना अंतर है। नईम ने शादी के बाद उन पर लगें इन आरोंपों को खारिज किया है कि उसने कनाडा जाने के लिए दोगुनी उम्र की महिला से प्यार किया। नईम का कहना है कि वह डिप्रेशन में था और दूसरी मेंटल परेशानियों का सामना कर रहा था। उसने बताया कि तब मैरी ही थी जिसके साथ वह खुलकर बात कर सकता था। उन्‍होंने हर तरह से उसका समर्थन किया, जिसके बाद उसे नईम को मैरी से प्यार हो गया। उन्‍होंने बताया कि उनका घर भी सामान्य है और वे दोनों एक सामान्‍य जीवन जी रहे हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement