Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा में आया 4.2 तीव्रता का भूकंप, कोई हताहत नहीं

इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.2 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने बताया कि भूकंप 04 बजकर 10 मिनट पर आया था और गहराई 10 किमी दर्ज की गई थी।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: January 02, 2023 18:16 IST
indonesia, Earthquake, pics, photos- India TV Hindi
Image Source : ANI इंडोनेशिया के सुमात्रा में आया 4.2 तीव्रता का भूकंप।

इंडोनेशिया में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा प्रांत में सोमवार शाम को 04 बजकर 10 मिनट पर 4.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि इस भूकंप में अभी तक किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने बताया कि भूकंप 04 बजकर 10 मिनट पर आया था और गहराई 10 किमी दर्ज की गई थी।

4.2 तीव्रता का आया भूकंप

देश की मौसम विज्ञान एवं भूभौतिकी एजेंसी (बीएमकेजी) ने कहा कि इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा प्रांत में सोमवार को 4.2 तीव्रता का भूकंप आया था। बीएमकेजी ने बताया कि आए भूकंप की वजह से अभी कोई नुकसान नहीं हुआ है। भूकंप के झटके प्रांत के अलग-अलग क्षेत्रों में महसूस किए गए थे। जिसके बाद लोग तुरंत ही अपने घरों से बाहर निकल आए थे।

शाम 04:10 बजे महसूस किए गए झटके

बीएमकेजी ने कहा कि भूकंप के झटके शाम 04:10 बजे महसूस किए गए थे। हालांकि, उन्होंने कहा कि इस भूकंप से सुनामी का कोई खतरा नहीं है, लेकिन पहाड़ी इलाकों में संभावित भूस्खलन की चेतावनी जारी की गई है।

भूकंप के लिहाज से संवेदनशील क्षेत्र है इंडोनेशिया

बता दें कि इंडोनेशिया भूकंप के लिहाज से संवेदनशील क्षेत्र है। यहां बार-बार भूकंप आता रहता है। यहीं नहीं, इंडोनेशिया में अक्सर भूकंप, ज्वालामुखी विस्फोट और सूनामी जैसी घटनाएं देखने को भी मिल जाती हैं। जिस वजह से यहां भूकंप का हमेशा ही खतरा बना रहता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement