1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में सड़क किनारे हुए विस्फोट में चार की मौत, 10 जख्मी

Pakistan Blast News: पाकिस्तान में सड़क किनारे हुए विस्फोट में चार की मौत, 10 जख्मी

पुलिस ने कहा कि विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि 10 अन्य जख्मी हो गए। इलाके से ताल्लुक रखने वाले सीनेटर सरफराज़ बुग्ती ने हमले की पुष्टि की और कहा कि विस्फोट में जान गंवाने वालों में उनका एक रिश्तेदार भी शामिल है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 28, 2022 21:06 IST
पाकिस्तान में सड़क किनारे हुए विस्फोट में चार की मौत, 10 जख्मी - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO पाकिस्तान में सड़क किनारे हुए विस्फोट में चार की मौत, 10 जख्मी 

Highlights

  • धमाकों से दहला अशांत बलूचिस्तान प्रांत
  • विस्फोट तब हुआ जब लोग एक गाड़ी में डेरा बुग्ती जिले के मत इलाके से गुजर रहे थे

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को सड़क किनारे हुए एक विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य जख्मी हो गए। यह विस्फोट तब हुआ जब लोग एक गाड़ी में डेरा बुग्ती जिले के मत इलाके से गुजर रहे थे। पुलिस ने कहा कि विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि 10 अन्य जख्मी हो गए। इलाके से ताल्लुक रखने वाले सीनेटर सरफराज़ बुग्ती ने हमले की पुष्टि की और कहा कि विस्फोट में जान गंवाने वालों में उनका एक रिश्तेदार भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि विस्फोट के लिए प्रतिबंधित बलूच रिपब्लिकन आर्मी (बीएलए) जिम्मेदार है। बुग्ती ने ट्विटर पर पोस्ट किए संक्षिप्त बयान में कहा, “पाकिस्तान की प्रांतीय और संघीय सरकारें बेगुनाह लोगों की हिफाज़त करने में नाकाम हो रही हैं। इस तरह के हालात लोगों को खुद कदम उठाने के लिए प्रेरित करेंगे।”

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुद्दुस बिज़ेन्जो ने कहा कि दुश्मनों ने प्रांत की शांति को तबाह करने के लिए एक बार फिर आतंकवाद के कायराना कृत्य को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा, “आतंकवादियों को इंसाफ के कठघरे में लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।” इससे कुछ दिन पहले ही प्रांत केच इलाके में स्थित एक सुरक्षा चौकी पर हमला किया गया था जिसमें 10 सैनिकों की मौत हो गई थी।

erussia-ukraine-news