Saturday, April 27, 2024
Advertisement

थाईलैंड में पटरी पर रेल की जगह दौड़ रहा था ट्रक, सामने से टकरा गई ट्रेन; 8 लोगों की मौत

थाईलैंड में ट्रक रेलवे पटरी को पार कर रहा था। इसी बीच एक मालगाड़ी नजदीक आ गई। चालक ने जब ट्रक की स्पीड कम किया तो साथ बैठे लोगों ने पार करने को कहा। इससे ड्राइवर असमंजस में पड़ गया। उसने ट्रक आगे बढ़ाया। जब लगा कि टक्कर हो जाएगी तो रोकने का प्रयास किया, लेकिन देर हो चुकी थी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 04, 2023 17:02 IST
थाइलैंड में ट्रेन और ट्रक की टक्कर।- India TV Hindi
Image Source : FILE थाइलैंड में ट्रेन और ट्रक की टक्कर।

थाईलैंड में ट्रक और ट्रेन की भीषण टक्कर हो गई है। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई है। हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रक रेलवे ट्रेक को पार करने के लिए पटरी पर दौड़ रहा था। मगर इसी दौरान ट्रेन आ गई और आमने-सामने की टक्कर में ट्रक के परखच्चे उड़ गए। आसपास लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। कई घंटों तक सड़क और रेल यातायात बाधित रहा। बाद में मलबे को हटाकर रास्ता खुलवाया गया। तब जाकर दोबारा आवागमन शुरू हो सका।

घटना थाईलैंड के पूर्वी प्रांत में हुई। यहां एक मालगाड़ी ने पटरी पार कर रहे एक पिकअप ट्रक को टक्कर मार दी, जिससे 8 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। थाईलैंड के राजकीय रेलवे के अनुसार, घटना बृहस्पतिवार को देर रात दो बजकर 20 मिनट के आसपास चाचोएंगसाओ प्रांत के मुआंग जिले में घटी। हादसे में चार लोग घायल हो गये हैं। ट्रक चालक विचाई यूलेक (54) ने अधिकारियों को बताया कि उसने ट्रेन को आते देखा और चेतावनी वाले हार्न की आवाज सुनने के बाद उसने ट्रक की गति धीमी कर दी, लेकिन वाहन में सवार यात्रियों ने उससे आगे बढ़ने को कहा।

टक्कर से पहले ट्रक चालक को हो गया था हादसे का एहसास

जांच अधिकारियों के अनुसार टक्कर होने से पहले ट्रक ड्राइवर को हादसे का एहसास हो चुका था। मगर जब तक वह ट्रक को रोकता, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। रेलवे एजेंसी ने बताया कि जब उसे एहसास हुआ कि ट्रक, ट्रेन से टकरा जाएगा, तब उसने ट्रक को रोकने की कोशिश की लेकिन तब तक वक्त निकल चुका था। रेलवे ने बताया कि हादसे में मारे गये लोगों में 18 वर्षीय एक युवक, 20 वर्षीय दो युवक तथा 55 वर्ष से अधिक उम्र के पांच लोग शामिल हैं। हादसे में घायल हुए चारों युवकों की उम्र 20 साल के आसपास है।  (एपी)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement