Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अफगानी सुरक्षा बलों ने काबुल में आइएस के दो आतंकवादियों को किया ढेर, अन्य संदिग्ध ठिकानों पर भी सर्च ऑपरेशन जारी

तालिबान शासित अफगानिस्तान में आतंकी गतिविधियों में कोई कमी नहीं आई है। अफगानी सुरक्षा बलों ने राजधानी काबुल के आसपास आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के दो आतंकियों को मार गिराया है। साथ ही आतंकी संगठन आइएस के अन्य संदिग्ध ठिकानों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: May 06, 2023 11:07 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

तालिबान शासित अफगानिस्तान में आतंकी गतिविधियों में कोई कमी नहीं आई है। अफगानी सुरक्षा बलों ने राजधानी काबुल के आसपास आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के दो आतंकियों को मार गिराया है। साथ ही आतंकी संगठन आइएस के अन्य संदिग्ध ठिकानों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। अफगानिस्तान के खुफिया महानिदेशालय (जीडीआई) के बयान में यह बात कही गई है।

अफगानी सुरक्षा बल आसपास के इलाकों में काफी समय से आइएस के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। हाल के दिनों में खूंखार आतंकी संगठन आइएस ने अफगानिस्तान के विभिन्न शहरों में कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया है।  समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताय कि बगरामी जिले में शुक्रवार शाम चलाए गए ऑपरेशन में 2 आइएस सदस्य मारे गए। इसमें ऑपरेशन में शामिल बल के सदस्य या किसी आम नागरिक के हताहत होने की सूचना नहीं है। काबुल में अफगान सुरक्षा बलों के ऑपरेशन में पिछले कुछ महीनों में 10 से ज्यादा आइएस ऑपरेटिव मारे गए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement