Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी सेना की चौकी पर अफगानिस्तान के आतंकियों ने रातभर बरसाईं गोलियां, इतने सैनिकों की हुई मौत

पाक सेना ने शनिवार को ये जानकारी दी है। सेना ने अपने बयान में कहा है कि अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान स्थित देवागर क्षेत्र में सेना की चौकी पर आतंकियों ने सीमा पार से गोलाबारी की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 23, 2022 18:38 IST
Afghanistan terrorists- India TV Hindi
Image Source : FILE Afghanistan terrorists

Highlights

  • पाक सेना की चौकी पर अफगानी आतंकियों ने की फायरिंग
  • अफगानी आतंकियों की फायरिंग में 3 पाक सैनिकों की मौत
  • आतंकी हमले की किसी आतंकवादी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पिछले कुछ समय से दुनियाभर में चर्चा में रहा है और इसकी वजह थी यहां की राजनीतिक उठापटक। हालांकि इस बार मामला कुछ और है। दरअसल पाकिस्तानी सेना की एक चौकी पर अफगानिस्तान के आतंकियों ने हमला किया है और रातभर फायरिंग की है। इस आतंकी हमले में 3 सैनिकों की मौत की खबर है।  

पाक सेना ने शनिवार को ये जानकारी दी है। सेना ने अपने बयान में कहा है कि अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान स्थित देवागर क्षेत्र में सेना की चौकी पर आतंकियों ने सीमा पार से गोलाबारी की। हालांकि पाक सेना ने भी उनका जवाब दिया। पाकिस्तान ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और उम्मीद जताई है कि अफगान सरकार भविष्य में ऐसी गतिविधियां नहीं होने देगी।

अभी तक इस आतंकी हमले की किसी आतंकवादी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन ये एक बड़ी बात है कि बीते दो महीनों में इस क्षेत्र में ऐसे हमलों में काफी बढ़ोतरी हुई है। डॉन अखबार के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में आतंकवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान के दाताखेल तहसील में पाकिस्तान सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला किया था जिसमें 7 सैनिकों की मौत हो गई थी। 

खबर के मुताबिक इसी तरह का हमला इस साल मार्च में तब हुआ था। तब आतंकियों ने अफगानिस्तान से सीमा पार पाकिस्तान में दाखिल होने की कोशिश की और उनकी मुठभेड़ हुई। इस दौरान चार सैनिकों की मौत हुई थी। पाकिस्तान के विदेश विभाग ने अफगानिस्तान के तालिबान शासन को कड़े शब्दों में भेजे संदेश में कहा था कि आतंकवादी अफगान जमीन का इस्तेमाल बेधड़क होकर पाकिस्तान में अपनी गतिविधियों के लिए कर रहे हैं। (इनपुट: एजेंसी)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement