Sunday, May 05, 2024
Advertisement

'अल्लाह की कसम खाकर कहता हूं जल्द मिलेगा जवाब', जंग पर हिजबुल्ला चीफ हसन नसरुल्ला का बड़ा बयान

इजराइल और हमास की जंग पर हिजबुल्ला चीफ हसन नसरुल्ला ने बड़ा हमला बोला है। हिजबुल्ला चीफ ने कहा कि बिना अमेरिका के इजराइल कुछ भी नहीं है। इजराइल कैसा ताकतवर देश है जो अमेरिका से भीख मांगकर जंग लड़ रहा है।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 03, 2023 19:55 IST
हिजबुल्ला चीफ हसन नसरुल्ला का बड़ा बयान- India TV Hindi
Image Source : FILE हिजबुल्ला चीफ हसन नसरुल्ला का बड़ा बयान

Israel Hamas War: गाजा पट्टी पर इजराइल के ताबड़तोड़ लगातार हमलों के बीच हिजबुल्ला चीफ हसन नसरुल्ला ने इजराइल और अमेरिका पर बड़ा हमला बोला है। हिजबुल्ला चीफ ने हमास के पक्ष में कहा कि जा की जीत का मतलब होगा  कि जार्डन जीता, मिस्र जीता, लेबनान जीता, मुसलमान जीते। हसन नरुल्ला ने कहा कि 'उन सबका शुक्रिया जिन्होंने हमारी मदद की। इजराइल के खिलाफ जंग किरदार की जंग है और ये क्रूरता के खिलाफ जंग है

जिन जिन लोगों ने अल्लाह के रास्ते में कुर्बानियां दीं, उनके लिए अल्लाह ने कहा है कि शहीद के लिए जन्नत है।  मैं इराकी और यमन की फौज का शुक्रिया अदा करता हूं। पूरी दुनिया को बताना चाहता हूं कि पिछले कुछ सालों ने फिलिस्तीन पर जुल्म बढ़ गया है। हजारों फिलिस्तीनियों को कैद किया गया है। नेतन्याहू की काबिना की वजह से। इनके मंत्री इंसानियत के दुश्मन हैं।

जंग के पीछे अमेरिका का हाथ, सजा मिलकर रहेगी: हसन नसरुल्ला

हसन नसरुल्ला ने आगे कहा कि 'इजराइल के हमलों के पीछे अमेरिका का हाथ है। अमेरिका को सजा मिलेगी। इस जंग के लिए अमेरिका ही जिम्मेदार है। उसी की वजह से ये पूरी जंग चल रही है। हसन नसरुल्ला ने कहा कि 'मैं अल्लाह की कसम खाता हूं कि अमेरिका को इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा। कुछ ही घंटों में पता चलेगा कि हमारे लड़ाके क्या करते हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम देश के हुक्मरारान अपने ईमान के बारे में सोचें। 1848 में अगर ये खड़े हो गए होते तो आज इजराइल ना होता।'

हमारे लड़ाकों ने इजराइल की आर्मी को सिखाया सबक

हसन नसरुल्ला ने आगे कहा कि 'हमारे लड़ाके मैदान में खड़े हैं। इसराइल ने जमीनी हमला किया और हमारे लड़ाकों ने उनके सैनिकों को सबक सिखाया। हमारे एक लड़ाके ने अपने हाथ से इजराइल की तोप के ऊपर अपने हाथ से बम रखकर उसे उड़ा दिया। सोचिए क्या हाल हुआ होगा इजरायली फौज के संकल्प का। ये जंग फैल चुकी है, और जीत हमारी होगी।'

इजराइल ने 1150 घरों को गिराया, पर दुनिया खामोश: हसन नसरुल्ला

हसन नसरुल्ला ने कहा कि 'इजराइल ने 1150 घरों को गिराया। मस्जिद गिराई लेकिन अब फिलिस्तीनियों का संकल्प और बढ़ गया है। ये कैसे लोग हैं जो महिलाओं और बच्चों पर हमला करते हैं। अस्पताल और मस्जिद चर्च पर हमला करते हैं और दुनिया खामोश रहती है। हसन नसरुल्ला ने कहा कि 'इजराइल ने पहले दिन हमदर्दी पाने के लिए अपने लोगों को मरवाया। हम इसके भी सबूत सबके सामने रखेंगे। इजराइल ने पहले दिन कहा था कि हमास को खत्म करेंगे। लेकिन अब अपने कैदियों को छुड़ाने के लिए तड़प रहा है।

अमेरिका के बिना इजराइल कुछ भी नहीं

हम उनके लोगों को अपनी मांगों को मंगवाए बगैर कभी नही छोड़ेंगे। हसन नसरुल्ला ने कहा कि 'बगैर अमेरिका के इजराइल कुछ भी नहीं है। कहां हैं इजराइल की फौजी ताकत? वो बेनकाब हो चुकी है। पहले दिन से इजराइल अमेरिका से भीख मांग रहा है। ये कैसा ताकतवर देश है जो भीख मांगकर जंग लड़ रहा है।

'रोजाना कत्लेआम करता है इजराइल'

हसन नसरुल्ला ने कहा कि 'बीस साल से ये जुल्म लगातार बढ़ रहा है और ये (इजराइल) रोजाना कत्लेआम करता है। दुनिया में कोई नहीं जो इनसे हिसाब ले। अरब लीग सो रही है और संयुक्त राष्ट्र इन्हें भूल चुका है।
अब इजराइल से हिसाब किताब का समय आ चुका है।'

'लेबनान पर हमला किया तो क्या हश्र होगा, कल्पना नहीं करोगे'

हिजबुल्ला चीफ हसन नसरुल्ला ने कहा कि अगर हम (हिजबुल्ला) जंग नहीं लड़ते तो इसराइल गाज़ा पर कयामत ढा देता। आज इजराइल की एक तिहाई फौज लेबनान बार्डर पर है, क्योंकि वहां उनसे हम लड़ रहे हैं। हजारों इजराइली अपने घर छोड़कर भाग रहे हैं। 53 से ज्यादा गांव खाली हो चुके हैं। इजसराइली हुक्मारान घबरा चुके हैं, वो डर रहे हैं कि कहीं जंग आक्रामक ना हो, लेकिन हम उन्हें बताना चाहते हैं कि जंग आक्रामक ही होगी। अगर इसराइल सोचता है कि लेबनान पर हमला करेगा तो उसे कहना चाहते हैं कि तुम्हें वो कीमत अदा करनी पड़ेगी तो तुम्हारी कल्पना से भी परे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement