Wednesday, March 27, 2024
Advertisement

Bangladesh Container Depot Fire: बांग्लादेश में बड़ा हादसा, कंटेनर डिपो में लगी आग ने मचाई भीषण तबाही, अब तक 43 लोगों की मौत, 450 से ज्यादा घायल

Bangladesh Container Depot Fire: इस हादसे में कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई और 450 से ज्यादा लोग घायल हो गए। अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 05, 2022 18:31 IST
Bangladesh Container Depot Fire- India TV Hindi
Image Source : AP Bangladesh Container Depot Fire

Highlights

  • निजी कंटेनर डिपो में हुआ विस्फोट
  • हादसे में अब तक 43 लोगों की मौत
  • पीएम शेख हसीना ने जताया शोक

Bangladesh Container Depot Fire: बांग्लादेश के चटगांव में शनिवार रात एक बड़ा हादसा हो गया। यहां सीताकुंडा क्षेत्र के एक निजी कंटेनर डिपो में विस्फोट हो गया, जिससे भीषण आग लग लई। इस हादसे में कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई और 450 से ज्यादा लोग घायल हो गए। अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हादसे में लोगों की हुई मौत पर शोक जताया और बचाव अभियान के लिए सभी सुविधाएं जुटाने के आदेश दिए हैं। चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल की पुलिस चौकी में तैनात पुलिस अधिकारी नूरुल आलम के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में संकेत मिला है कि आग रासायनिक प्रतिक्रिया के कारण लगी थी। 

स्थानीय मीडिया ने बताया कि एक विस्फोट के बाद आग फैल गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग शनिवार रात करीब 9 बजे लगी और यह विस्फोट आधी रात के करीब हुआ। विस्फोट के बाद आग तेजी से फैल गई।

रेड क्रिसेंट यूथ चटगांव में स्वास्थ्य और सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम ने बताया कि इस घटना में 450 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। सूत्रों के मुताबिक, विस्फोट इतना जोरदार था कि आस-पास के घरों के शीशे टूट गए।

चटगांव अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा सहायक निदेशक मोहम्मद फारुक हुसैन सिकदर ने बताया कि आग बुझाने के लिए करीब 19 अग्निशमन इकाईयां काम कर रही हैं और छह एम्बुलेंस भी मौके पर उपलब्ध हैं। यह कंटेनर डिपो मई 2011 से काम कर रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement