Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Bangladesh News: बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने मंदिरों में की तोड़फोड़, हिंदू समुदाय के घरों को जलाया, जानिए मामला

Bangladesh News: बांग्लादेश में फिर हिंदुओं पर हमले का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भीड़ ने हिंदु समुदाय के लोगों के घरों के अलावा मंदिर में भी तोड़फोड़ की है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: December 14, 2022 22:03 IST
Attack on Hindu Community in Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Attack on Hindu Community in Bangladesh

Highlights

  • भीड़ ने कई घरों में तोड़फोड़ की
  • अभी तक किसी ​की गिरफ्तारी नहीं
  • फेसबुक पोस्ट करने वाले युवक पर कार्रवाई की जाएगी: पुलिस

 

Bangladesh News: बांग्लादेश में फिर हिंदुओं को निशाना बनाया गया है। खबर है कि कट्टरपंथियों ने मंदिरों में तोड़फोड़ की और घरों को भी जलाया है। हिंदु समुदाय के घरों पर हमले के बीच बताया जा रहा है कि फेसबुक पोस्ट को देखकर कट्टरपंथी भड़के। बांग्लादेश में एक बार फिर हिंदुओं पर हमले का मामला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भीड़ ने हिंदु समुदाय के लोगों के घरों के अलावा मंदिर में भी तोड़फोड़ की है। भड़के कट्टरपंथियों की भीड़ ने फेसबुक पर पोस्ट करने वाले व्यक्ति के घर को आग के हवाले कर दिया है। बवाल बढ़ने के बाद ​भीड़ ने मंदिर को निशाना बनाया।  घटना बांग्लादेश में नरैल जिले के लोहागरा गांव की है। इसी बीच पुलिस मौके पर पहुंची और कट्टरपंथियों की भीड़ को वहां से हटाने के लिए हवाई फायर भी किए। 

भीड़ ने कई घरों में तोड़फोड़ की

यहां के पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि यह घटना शुक्रवार शाम को हुई है। दिघोलिया गांव में भीड़ ने कई घरों में तोड़फोड़ की है। कट्टरपंथियों की भीड़ ने एक घर को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि हमला शुक्रवार शाम 7.30 बजे हुआ। कट्टरपंथियों ने मंदिर पर पथराव भी किया।

भीड़ में से अभी तक किसी ​की गिरफ्तारी नहीं

पुलिस ने बताया कि एक युवक ने फेसबुक पर कुछ आपत्तिजनक पोस्ट ​कर दिया। इसके बाद कट्टरपंथियों की भीड़ उग्र हुई और फिर ये हमला किया गया। पुलिस ने पोस्ट करने वाले युवक को ढूंढने के प्रयास किए, लेकिन जब वह नहीं मिला, तो उसके पिता को पूछताछ के लिए ले आई। उधर, हमला करने वाले कट्टरपंथियों की भीड़ में से अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस ने बताया कि अब हालात नियंत्रण में हैं। 

मामले को शांत करने के लिए नेताओं ने की लोगों से बातचीत

पुलिस ने बताया कि फेसबुक पोस्ट करने वाले युवक पर कानूनी कार्रवाई जांच के बाद की जाएगी। इसी बीच पुलिस प्रशासन के साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मौके पर पहुंचकर तनाव को नियंत्रित करने की कोशिश की और लोगों को समझाया। यहां दिघलिया संघ परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि वे किसी भी अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए शासन और प्रशासन के साथ निरंतर संपर्क बनाए हुए हैं। इससे पहले 18 जून को नरैल में एक हिंदू कॉलेज के प्रिंसिपल को जूते की एक माला पहनने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने फेसबुक पर नूपुर शर्मा की तस्वीर पोस्ट की थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement