Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भारत की सरजमीं पर उतरते ही बिलावल ने कही ये बात, जानिए जयशंकर के डिनर में शामिल होंगे या नहीं?

5 मई को एससीओ के विदेश मंत्रियों की मीटिंग में शामिल होने से पहले 4 मई को बिलावल का रूस और उज़्बेकिस्तान के विदेश मंत्री से द्विपक्षीय वार्ता का कार्यक्रम है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Deepak Vyas Published on: May 04, 2023 19:18 IST
भारत की सरजमीं पर उतरते ही बिलावल ने कही ये बात, जानिए जयशंकर के डिनर में शामिल होंगे या नहीं?- India TV Hindi
Image Source : ANI भारत की सरजमीं पर उतरते ही बिलावल ने कही ये बात, जानिए जयशंकर के डिनर में शामिल होंगे या नहीं?

Bilawal Bhutto: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी गोवा में होने वाली शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में भाग लेने के लिए गोवा आ पहुंचे। बिलावल भुट्टो का स्वागत भारत में यानी ‘पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान रीजन‘ के ज्वाइंट सेक्रेटरी जेपी सिंह ने किया। बिलावल भारत पहुंचने के बाद सीधा एयरपोर्ट से ताज एक्सोटिका होटल पहुंचे। भारत आने से पहले बिलावल ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि ‘एक महत्वपूर्ण फोरम है, लिहाजा वो इससे अटेंड करने के लिए भारत आए हैं। 

जानिए बिलावल भुट्टो का शेड्यूल

5 मई को एससीओ के विदेश मंत्रियों की मीटिंग में शामिल होने से पहले 4 मई को बिलावल का रूस और उज़्बेकिस्तान के विदेश मंत्री से द्विपक्षीय वार्ता का कार्यक्रम है। इसके अलावा वो पाकिस्तान के कुछ पत्रकारों को इंटरव्यू भी देंगे। शाम को बिलावल भारतीय विदेश मंत्री द्वारा दिए गए डिनर में शामिल होंगे।

कल वो एससीओ के विदेश मंत्री की बैठक में शामिल होंगे। कल  सुबह 10.15 बजे एससीओ काउंसिल फॉर फॉरेन मिनिस्टर की बैठक शुरू होगी जो 11.45 बजे तक चलेगी।

 11.45 बजे से 12 बजे के बीच सीएफएम यानी काउंसिल फॉर फॉरेन मिनिस्टर द्वारा लिए गए फैसलों पर हस्ताक्षर होंगे। 12.30 से 1.30 बजे तक वर्किंग लंच होगा। इसके बाद 1.30 से साढ़े चार बजे तक न्यू डायलॉग पार्टनर्स के साथ मेमोरेंडम पर हस्ताक्षर होंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement