Thursday, March 28, 2024
Advertisement

इराक के किरकुक शहर में बम ब्लास्ट, 8 पुलिसकर्मियों की मौत, 3 घायल

इराक के किरकुक शहर में रविवार को सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 18, 2022 21:16 IST
इराक में हुए बम धमाके में 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।- India TV Hindi
Image Source : ANI इराक में हुए बम धमाके में 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

इराक के किरकुक शहर में रविवार को सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। मेजर जनरल अब्दुल्ला अल-अब्बासी ने शिन्हुआ को बताया कि बगदाद से लगभग 250 किमी उत्तर में अल-रियाद शहर के पास लगभर दो बम धमाकों के जरिए संघीय पुलिस गश्ती दल को निशाना बनाया गया।

सुरक्षा बल के साथ हुए मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल-अब्बासी ने कहा कि सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंचे और इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों के साथ झड़प हुई, जिसमें एक आंतकी को मार गिराया गया। सैनिकों ने इलाके की तलाशी ली और घटना की जांच शुरू कर दी है।

इराक में ISIS के आतंकी सक्रिय

पिछले महीनों में इराकी सुरक्षा बलों ने चरमपंथी उग्रवादियों के खिलाफ उनकी तीव्र गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाया हैं। 2017 में  की हार के बाद से इराक में सुरक्षा की स्थिति में सुधार हुआ है। हालांकि, इस्लामिक स्टेट के कुछ बचे हुए आतंकी शहरी इलाकों, रेगिस्तानों और बीहड़ इलाकों में घुल मिल गए हैं, जो सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार हमले कर रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement