Saturday, July 13, 2024
Advertisement

6.9 की तीव्रता वाले भूकंप के झटकों से हिला ताइवान

अभी तक भूकंप के कारण किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं है। इससे पहले जनवरी में ताइवान के उत्तरी भाग में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2022 23:39 IST
Taiwan Earthquake- India TV Hindi
Image Source : AP (FILE PHOTO) Taiwan Earthquake

ताइपे: पूर्वी ताइवान में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.9 मापी गई है। अभी तक भूकंप के कारण किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि इससे पहले जनवरी में ताइवान के उत्तरी भाग में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे।

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई और उसका केन्द्र द्वीप के पूर्वी तट में हुआलीन शहर के पूर्व में समुद्र तल से 28.7 किलोमीटर की गहराई में था। राजधानी ताइपे में भूकंप के झटके से भवन की दीवारों में दरारें पड़ गई थी।

पिछले साल अक्टूबर में भी आया था भूकंप

इससे पहले बीते साल अक्टूबर में भी ताइवान के उत्तर-पूर्वी हिस्से में 6.5 तीव्रता का भूकंप आया, जिससे राजधानी ताइपे में इमारतें हिल गईं थीं। हालांकि उस समय भी कोई हताहत नहीं हुआ था। उस भूकंप का केंद्र उत्तर-पूर्वी तट के पास ताइपे से करीब 35 किलोमीटर (22 मील) दूर यिलान शहर के पास था। भूकंप के पहले झटके के कुछ सेकंड बाद 5.4 तीव्रता का भूकंप आया था। एहतियाती कदम उठाते हुए ताइपे मेट्रो प्रणाली ने अस्थायी रूप से सेवा निलंबित कर दी थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement