Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में आसमान छूते बिजली के दाम, बिल देख किसी ने की आत्महत्या, कोई एके-47 लेकर छत पर जा बैठा

पहले से ही कंगाली की हालत झेल रहे पाकिस्तान की जनता की कमर बिजली के बढ़े दामों ने तोड़कर रख दी है। लोगों में भयानक आक्रोश भी है और हताशा भी। लोग सड़कों पर उतरकर विरोध जता रहे हैं। वहीं बिजली बिल देखकर आत्महत्या तक करने पर लोग मजबूर हो रहे हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: August 31, 2023 7:42 IST
पाकिस्तान में आसमान छूते बिजली के दाम, बिल देख किसी ने की आत्महत्या, कोई एके-47 लेकर छत पर जा बैठा- India TV Hindi
Image Source : PTI पाकिस्तान में आसमान छूते बिजली के दाम, बिल देख किसी ने की आत्महत्या, कोई एके-47 लेकर छत पर जा बैठा

Pakistan News: कंगाल पाकिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है। देश चलाने के लिए पैसा नहीं है। सरकारी तिजोरी खाली हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर आम जनता पर महंगाई का 'चाबुक' चलाया जा रहा है। खाने पीने की चीजों के दाम तो पहले से ही आसमान पर पहुंचे हुए थे। हाल के समय में पाकिस्तान में इलेक्ट्रिसिटी के दाम भी 'झटका' देने वाले हैं। हालत यह हो गई है कि भारी भरकम बिजली​ बिल की राशि देखकर लोग आत्महत्या तक करने लगे हैं। पाकिस्तान में बेतहाशा महंगाई, बेरोजगारी के बाद अब बिजली के बढ़े बिलों ने लोगों की कमर तोड़ दी है। लोगों में भयंकर आक्रोश भी है और गहरी हताशा भी।

पहले ही कर्ज से परेशान शख्स ने भारी बिल देख की आत्महत्या

पड़ोसी देश पाकिस्तान में हालात ये है कि अब बिजली के बढ़े हुए बिल को लेकर लोग खुदकुशी करने लगे हैं। ताजा मामला पंजाब प्रांत का है। यहा एक शख्स ने बिजली के बिल को देखने के बाद आत्महत्या कर ली। पंजाब प्रांत के इस 35 साल के मुहम्मद हमजा का बिजली का बिल 40,000 पाकिस्तानी रुपये आया। इसके बाद उसने आत्महत्या कर ली। परिवार का कहना है कि वह पहले ही कर्जे में दबा हुआ था, जिसकी वजह से बहुत परेशान था। कर्ज के बोझ में दबे हमजा के बिजली के बढ़े हुए बिल ने उसकी हिम्मत तोड़ दी। मुहम्मद हमजा के घर में उनके दो छोटे-छोटे बच्चे भी हैं। पंजाब प्रांत के खैबर पख्तूनख्वाह के रहने वाले हमजा बिजली के बढ़े हुए बिल को लेकर मानसिक तनाव में था। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले की पूरी जांच की जाएगी।

एके-47 से बिजली दफ्तर उड़ाने की धमकी

पंजाब प्रांत के खैबर पख्तूनख्वाह में बिजली के बढ़े हुए बिल को लेकर एक शख्स एके-47 लेकर छत पर चढ़ गया। शुरुआत में इस शख्स ने बिजली ऑफिस को उड़ाने की धमकी दी, लेकिन कंपनी के कर्मचारियों ने उसे समझाने की कोशिश की। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

भारी बिजली बिल देख महिला ने भी की खुदकुशी 

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ही एक महिला का बिजला का बिल 10,000 पाकिस्तानी रुपये आया था। महिला और उसके पति ने बिजली का बिल चुकाने के लिए अपने घर का घरेलू सामान बेच दिया था। साथ में कर्जा लेकर बिल भरा था, लेकिन बिल भरने के बाद भी जब बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो महिला ने आत्महत्या कर ली। 

50 रुपए प्रति यूनिट बिजली ने तोड़ी कमर 

पाकिस्तान में बिजली के बढ़े हुए बिलों को लेकर लोगों में भयंकर आक्रोश है। लोग विरोध में सड़क पर उतर आए हैं।पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां पर प्रति यूनिट बिजली अब 50 रुपये के पार पहुंच चुकी है। इन बढ़ी हुई दरों के बाद लोगों के बिलों में बेतहाशा वृद्धि हुई। इससे पहले से ही महंगाई से जूझ रहे लोग इस आर्थिक दबाव को नहीं झेल पा रहे हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement