Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Former Pm Imran Khan: अपने ही देश में सुरक्षित नहीं पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान, 'चार लोग बना रहे हैं उनकी हत्या का प्लान'

Former Pm Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि चार लोग मुझे मारने की योजना बना रहे हैं और अगर मुझे कुछ हुआ तो उनके नाम जारी कर दिए जाएंगे।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: October 07, 2022 19:41 IST
Former Pm Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Former Pm Imran Khan

Highlights

  • 'जेल भरो अभियान' शुरू करने की योजना बना रहे हैं
  • अप्रैल में संसद में अविश्वास मत हारने के बाद सत्ता से बाहर होना पड़ा था
  • विदेश नीति संबंधी स्वतंत्र फैसले कर रहा था

Former Pm Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि चार लोग मुझे मारने की योजना बना रहे हैं और अगर मुझे कुछ हुआ तो उनके नाम जारी कर दिए जाएंगे। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, मियांवाली में एक 'जलसा' को संबोधित करते हुए, पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि चार लोगों के नाम शामिल हैं, अगर मुझे कुछ होता है तो इसे जारी किया जाएगा। यह पहली बार नहीं है जब पीटीआई अध्यक्ष ने दावा किया है कि उनकी जान को खतरा है। प्रधानमंत्री कार्यालय से जाने के छोड़ने के बाद खान और उनकी पार्टी के नेताओं ने बार-बार कहा है कि उनकी हत्या की योजना बनाई जा रही है।

खान शुरू करने वाले हैं 'जेल भरो अभियान'

उन्हें दी गई धमकियों के बाद, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी इमरान खान की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया था, जिसके बाद खान की सुरक्षा में 100 पुलिस कर्मियों को लगाया गया था। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन लोगों के नाम बताए बिना जो उन्हें मारने की योजना बना रहे हैं, खान ने कहा कि अगर उनकी हत्या की जाती है, तो साजिश के पीछे के लोग दावा करेंगे कि धार्मिक कट्टरपंथी ने मुझे मार डाला है। पीटीआई के अध्यक्ष ने कहा कि मेरे खिलाफ योजना बनाने वाले लोग विफल हो जाएंगे। इमरान खान मौजूदा सरकार के साथ आमने-सामने हैं और एक लंबा मार्च निकालने की योजना बना रहे हैं। यह संकेत देते हुए कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता उन्हें सलाखों के पीछे डालने और उनके आजादी मार्च को विफल करने की सरकार की धमकियों पर ध्यान नहीं देंगे, खान ने कहा हम 'जेल भरो अभियान' शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

बार-बार अमेरिका पर लगाते रहे हैं आरोप 
दरसअल आपको बता दें कि खान को अप्रैल में संसद में अविश्वास मत हारने के बाद सत्ता से बाहर होना पड़ा था। उन्होंने अमेरिका पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये सरकार अमेरिका के इशारों पर चलने वाली है क्योंकि मैं रूस, चीन और अफगानिस्तान को लेकर विदेश नीति संबंधी स्वतंत्र फैसले कर रहा था। इमरान खान ने बार-बार आरोप लगाया कि वो अमेरिका द्वारा उनके खिलाफ एक 'विदेशी साजिश' थी और इसे साबित करने के लिए एक राजनयिक संदेश होने का दावा किया। अमेरिका ने उनके सत्ता से निष्कासन में किसी भी भूमिका से इनकार किया है।

ऑडियो रिकॉर्डिंग ने किया मुद्दा गर्म 
पिछले हफ्ते खान द्वारा प्रधानमंत्री रहते हुए अपने कार्यालय में आयोजित निजी अनौपचारिक बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग इंटरनेट पर लीक होने के बाद यह मुद्दा और बढ़ गया था। कथित लीक ऑडियो में वह इस बारे में बात कर रहे हैं कि अप्रैल में नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव में उनके निष्कासन को एक साजिश के रूप में पेश करने के लिए वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूत के कूट लेख का कैसे फायदा उठाया जाए। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement