Monday, April 29, 2024
Advertisement

Pakistan Audio Leak Matter:पाकिस्तान ऑडियो लीक मामले में पूर्व पीएम इमरान खान पर चल सकता है मुकदमा, कार्रवाई को मंजूरी

Pakistan Audio Leak Matter:पाकिस्तान ऑडियो लीक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ऑडियो लीक के आरोप में उन पर मुकदमा चल सकता है। पाकिस्तान की सरकार ने पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने को मंजूरी दी दे दी है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 02, 2022 16:20 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Imran Khan

Highlights

  • पाकिस्तान के पीएम और मंत्रियों का लीक हुआ था ऑडियो
  • पाक ने माना राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा
  • पीएम शहबाज की कैबिनेट ने दी इमरान पर कार्रवाई की अनुमति

Pakistan Audio Leak Matter:पाकिस्तान ऑडियो लीक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ऑडियो लीक के आरोप में उन पर मुकदमा चल सकता है। पाकिस्तान की सरकार ने पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने को मंजूरी दी दे दी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके मंत्रिमंडल ने इमरान खान के खिलाफ ऑडियो लीक मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू करने के संबंध में शुक्रवार को औपचारिक रूप से फैसला किया है।

खबर के अनुसार, हाल में लीक हुए ऑडियो में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के तीन नेताओं को पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान के साथ अमेरिकी साइफर (गूढ़लेख) के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है। इसके अनुसार लीक हुए इस ऑडियो में खान अपनी सरकार को गिराने की कथित साजिश के बारे में भी बात कर रहे थे। इस ऑडियो लीक का संज्ञान लेते हुए कैबिनेट ने 30 सितंबर को एक समिति का गठन किया था। समिति ने इस ऑडियो लीक को लेकर कानूनी कार्रवाई की सिफारिश की।

पाक ने माना राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा

‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार कैबिनेट समिति ने सिफारिश की है, ‘‘यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है, जिसका राष्ट्रीय हितों पर गंभीर प्रभाव पड़ता है और इस संबंध में कानूनी कार्रवाई महत्वपूर्ण है।’’ संघीय जांच एजेंसी को अमेरिकी साइबर और ऑडियो लीक की जांच का काम सौंपा जाएगा। इस बीच, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की नेता मरियम नवाज शरीफ ने शनिवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार के प्रति असंतोष व्यक्त किया और कहा कि इतने सारे आरोप होने के बावजूद सरकार खान को गिरफ्तार करने में विफल रही है। उन्होंने खान के बानी गाला स्थित आवास पर छापेमारी करने की मांग की।

सत्ता के भूखे हैं इमरान खान
पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार ने कहा कि इमरान खान "सत्ता के भूखे" हैं और ‘‘किसी भी कीमत पर’’ देश पर शासन करना चाहते हैं। इसलिए वह सत्ता पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। इसीलिए उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा को ताख पर रखते हुए यह ऑडियो लीक कराया है। ऐसे में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

पाकिस्तान के पीएम और मंत्रियों का लीक हुआ था ऑडियो
अभी कुछ दिन पहले ही एक ऑडियो लीक हुआ था। इसकी दो क्लिप थी। एक में पाक सरकार के कई मंत्री थे और एक में पीएम शहबाज शरीफ भी किसी मंत्री के साथ बात करते सुने जा सकते हैं। यह दोनों ऑडियो क्लिप लीक होने के बाद हड़कंप मच गया था। इसके बाद शहबाज शरीफ को ही विपक्ष दबाव में लेने लगा था, लेकिन अब पीएम शहबाज ने इमरान खान को ही इसके लिए जिम्मेदार माना है। उनकी कैबिनेट ने इमरान पर कार्रवाई की सिफारिश कर दी है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement